लखनऊ, उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे एक सौगात लेकर आया है. तीन साल से हरी झंडी का इंतजार कर रही लखनऊ से दिल्ली के लिए डबल डेकर ट्रेन कल यानी 10 मई से पटरी पर दौड़ने वाली है.

सप्ताह के चार दिन चलेगी डबल डेकर ट्रेन

रेलवे बोर्ड ने बताया कि यह AC डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी. इस ट्रेन के लिए रिज़र्वेशन अभी से शुरू हो गया है. बता दें कि पिछले तीन साल से लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन बंद थी, जो अब एक बार फिर से चलने वाली है. यह ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी, यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन की बजाय हफ्ते में चार दिन ही चलेगी. इस डबल डेकर एसी ट्रेन के शुरू होने से गर्मी में लखनऊ से आनंद विहार तक का सफर करने वाले यात्रियों को गर्मी से राहत मिलेगी.

10 मई से शुरू हो रही ट्रेन

ट्रेन नंबर 12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह 4:55 बजे रवाना होगी, जो बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12.55 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन 10 मई से हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 पर रवाना होगी, जो रात 10.30 बजे लखनऊ स्टेशन पहुंचेगी. एक ओर जहाँ कोयला संकट के चलते भारतीय रेलवे ने 1100 ट्रेन रद्द कर दी थी, वहीं, दूसरी ओर लखनऊ और दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन का फिर से चलाया जाना, यूपी वालों के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है. 

 

बिहार में बीपीएससी पेपर लीक, भोजपुर के परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने किया जमकर हंगामा, जांच कमेटी गठित

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर