नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ह्यूस्टन में हाउडी, मोदी! कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होंगे. 22 सितंबर को कार्यक्रम पहली बार होगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति और भारतीय प्रधानमंत्री एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. अटकलें लंबे समय से थीं कि ट्रंप पीएम मोदी के ह्यूस्टन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस पर व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि वह रैली में शामिल होंगे. जी20 और जी7 शिखर सम्मेलन के बाद कुछ हफ्तों के अंदर ट्रम्प और पीएम मोदी के बीच यह लगातार तीसरी बैठक है. अमेरिका के 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों ने 22 सितंबर को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित होने वाले मेगा हाउडी, मोदी! शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर्स कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करवाया है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने एक बयान में कहा, यह मोदी-ट्रम्प संयुक्त रैली संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर जोर देने का एक शानदार अवसर होगी, जो दुनिया की सबसे पुरानी रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि करेगा और सबसे बड़े लोकतंत्र, और अपनी ऊर्जा और व्यापार संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए है. यह भी पहली बार होगा कि एक अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका में एक स्थान पर हजारों भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे.

PM मोदी ने ट्वीट कर प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप को कहा शुक्रिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के निर्णय के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनका आभार जताया. पीएम मोदी ने लिखा कि मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि भारतीय मूल के लोगों के कार्यक्रम में प्रेसीडेंट ट्रंप का स्वागत करने को उत्सुक हूं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा– प्रेसीडेंट ट्रंप का यह फैसला भारतीय मूल के लोगों के अमेरिका के समाज और अर्थव्यवस्था में योगदान को रेखांकित करता है.

युनाइटेड स्टेट्स हाउस के प्रमुख नेता स्टेनी होयर, मैरीलैंड के द्वितीय-सर्वोच्च लोकतांत्रिक और प्रतिनिधि भी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में हाउडी, मोदी! कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. उनके साथ राज्यपालों, कांग्रेस के सदस्यों, महापौरों, और अन्य सार्वजनिक अधिकारियों के प्रतिनिधि उपस्थित होंगे. यह आयोजन तीन मिलियन मजबूत भारतीय-अमेरिकी प्रवासी लोगों के प्रयासों और सफलता और जीवन के सभी क्षेत्रों में उनके योगदान का एक बड़ा समर्थन करता है. कहा गया है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक कांग्रेसियों और सीनेटरों के अलावा, डेमोक्रेटिक लीडरशिप के दूसरे क्रम के सदस्य, हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी होयर भी ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. यह भारत-अमेरिका संबंधों के लिए मजबूत द्विदलीय समर्थन को दर्शाता है.

Imran Khan on India Pakistan War: युद्ध से पहले ही पाकिस्तान का आत्मसमर्पण, इमरान खान बोले- भारत से जंग हारते हुए भी आखिरी दम तक लड़ेंगे

Amit Shah Demands Hindi As National Language: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी दिवस पर की मांग- हिंदी को बनाया जाए भारत की राष्ट्रीय भाषा