Monday, June 27, 2022

क्या आपको भी है पैसों की तंगी, इन बातों का रखें ध्यान, कहीं वापस न लौट जाए लक्ष्मी

नई दिल्ली: यदि आप अपने आस-पास देखेंगे तो पाएंगे कि आज के समय में हर इंसान अच्छी जिंदगी जीने के लिए दौड़भाग में लगा हुआ है। इसके पीछे की वजह है अच्छा पैसा कमाना। जिससे वह खुद की और परिवार वालों की जरूरतों को पूरा कर सके। लेकिन क्या आप जानते है कि जितना मुश्किल पैसा कमाना होता है उतना ही मुश्किल, उस पैसे को बचाकर रखना होता है। इतना ही नहीं, कई बार लोग मेहनत करके पैसे कमाते हैं लेकिन, उसके बाद भी किसी ना किसी वजह से उनके पास पैसा नहीं टिकता।

प्रसन्न करें धन की देवी माँ लक्ष्मी को

किसे नहीं पता कि माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। कई बार हम हमारी रोजमर्रा की छोटी-छोटी चीजों से माँ लक्ष्मी को नाराज कर देते है, जिस वजह से घर में पैसों की बढ़त नहीं होती है. यदि आप पैसों का लेन-देन करते समय कुछ वास्तु से संबंधित बातों का ख्याल रखेंगे व नोट गिनते समय कुछ गलती नहीं करेंगे, तो माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहेगी और घर में भी खूब तरक्की होगी। तो आईए जानते है इसके बारे में-

1) नोट गिनते समय ना करें गलती

वास्तु के मुताबिक, नोट गिनते समय कभी भी हाथ से थूक लगाकर गिनती ना करें। ऐसा करना धन का निरादर माना गया है। अगर पैसे गिनते समय नोट आपस में चिपक जाते हैं तो एक कटोरी में थोड़ा पानी लेकर उसकी मदद से नोटों की गिनती करें।

2) खाने-पीने की चीज से रखें दूर

अगर आप अपने पर्स में पैसे रखते है तो इसके साथ कभी भी खाने-पीने की चीज़े न रखें, क्योंकि ऐसा करने से भी धन का अपमान होता है, और घर में लक्ष्मी की कमी हो जाती है। इसके साथ ही अपने पर्स में कभी भी किसी तरह का बकाया बिल या उसकी रसीद को न रखें।

3) पैसे नीचे गिरने व उनमें पैर लगने से बचाये

कभी भी हाथ या पर्स से पैसे नीचे गिर जाएं तो उसे तुरंत उठाकर अपने साथ रखें। साथ ही इस बात का ध्यान रहें कि नीचे गिरे हुए पैसे पैर पर ना लग जाएं। धन का मान रखना ही देवी को प्रसन्न करना है.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

SHARE

Latest news

Related news