नई दिल्ली. DK Shivakumar Sent to ED Custody: मनी लॉंड्रिंग मामले में कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बीते 3 सितंबर को हिरासत में लिए गए डीके शिवकुमार की ईडी की रिमांड को आगे बढ़ाकर 17 सितंबर कर दिया गया है. दिल्ली स्थिॉत राउज एवेन्यू कोर्ट ने डीके शिवकुमार की ईडी रिमांड 5 दिन के लिए और बढ़ा दी है. हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस दौरान उनकी सेहत का ध्यार रखा जाए और पूछताछ करने से पहले उनका मेडिकल चेकअप कराया जाए.

आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग मामले में फंसे कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पिछले 9 दिनों से ईडी रिमांड में थे. आज यानी कि 13 सितंबर को मामले की सुनवाई के लिए डीके शिवकुमार भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट पहुंचे. सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से कहा गया कि डीके शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. कोर्ट ने पूछा इसका मतलब है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इस पर ईडी ने जवाब दिया कि डीके शिवकुमार उनसे संबंधित प्रॉपर्टी और बैंक खातों की जानकारी साझा नहीं कर रहे हैं, जो उन्हें पता हैं.

ईडी ने कहा है कि शिवकुमार पूछताछ में सही से जवाब नहीं दे रहे हैं. सुनवाई के दौरान जज ने ईडी से पूछा कि शिवकुमार जब अब तक 9 दिन की कस्टडी में जांच में सहयोग नहीं किए, तो आपको क्यों लगता है कि अगर उनकी कस्टडी बढ़ाई जाती है, तो वो जांच में सहयोग करने लगेंगे.

इस पर ईडी ने कहा कि हमें 5 दिन की कस्टडी और चाहिए, क्योंकि हमने जांच के दायरे को बड़ा किया है. ईडी का दावा है कि डीके शिवकुमार के पास 300 से ज्यादा बैंक खाते हैं. इसपर डीके शिवकुमार ने कहा कि उनके सिर्फ 5 बैंक खाते हैं. शिवकुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी उन्हें आधी रात को हॉस्पिटल से पुलिस थाने लेकर आई.

Delhi HC on P Chidambaram in Tihar: पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में रहेंगे फिलहाल, दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत याचिका पर सीबीआई को जारी किया नोटिस

P Chidambaram Day 1 in Tihar Jail: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने काटी तिहाड़ जेल में पहली रात, कोई विशेष सुविधा नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App