नई दिल्ली.Diwali wishes 2021- हैप्पी दिवाली 2021: रोशनी का शुभ हिंदू त्योहार, दीवाली, जिसे दीपावली भी कहा जाता है। यह दुनिया भर में विभिन्न समुदायों द्वारा मनाया जाता है और बहुत उत्साह, खुशी और समृद्धि लाता है। दिवाली हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बुराई पर अच्छाई की जीत, अंधेरे पर प्रकाश और दुख पर खुशी की जीत का प्रतीक है। यह पांच दिनों तक चलने वाला उत्सव है जो धनतेरस से शुरू होता है और भाई दूज के साथ समाप्त होता है।

इस साल, दिवाली गुरुवार, 4 नवंबर, 2021 को पड़ रही है। लोग अपने घरों की सफाई करके, नए कपड़े, आभूषण और अन्य उपकरण खरीदकर, दीया, फूल और रोशनी से सजाकर, रंगोली बनाकर और ढेर सारे व्यंजन खाकर दिवाली की तैयारी करते हैं। इस त्योहार के सबसे महत्वपूर्ण अनुष्ठानों में से एक लक्ष्मी पूजा है। भक्त इस दिन धन की देवी से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें स्वास्थ्य, धन और समृद्धि का आशीर्वाद मिले। लोग इस दिन अपने परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों से भी मिलने जाते हैं और उन्हें उपहार और मिठाई देते हैं।

अगर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ रोशनी का त्योहार मना रहे हैं, तो यहां फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें भेजने के लिए कुछ शुभकामनाएं, चित्र, बधाई और संदेश दिए गए हैं।

हैप्पी दिवाली 2021 शुभकामनाएं, फोटो, बधाई और संदेश:

आशा है कि आपके पास एक धन्य, स्वस्थ और समृद्ध दिवाली है। आपको और आपके परिवार को दीपावली की बहुत बहुत बधाई !

अपने दरवाजे खोलो और दीपावली पर देवी लक्ष्मी का तहे दिल से स्वागत करो। हमें उम्मीद है कि वह आपके सभी सपनों को पूरा करेगी। आपको दीपावली की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

यह दिवाली हमारे जीवन को भविष्य की नई आशाओं और आने वाले कल के लिए नए सपनों से भर दे। ढेर सारे प्यार के साथ, आपको दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आइए हम आनंद, प्रकाश, मिठाइयों और खुशियों के महान पर्व को मनाएं। आपको और आपके प्रियजनों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!

प्रेम का दीपक जलाएं। समृद्धि का राकेट मारो। खुशियों का फूलदान जलाएं। आपको और आपके परिवार को दीपावली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!
दुनिया में सभी रोशनी हमारे अंदर चमकने वाले प्रकाश के लिए अतुलनीय हैं। इस रौशनी में खुद को विलीन करें और रोशनी के त्योहार का आनंद लें। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!

लाखों दीपक आपके जीवन को हमेशा खुशियों, समृद्धि, स्वास्थ्य और धन से रोशन करें। आपको और आपके परिवार को दीपावली की बहुत बहुत बधाई।

रंगोली के रंगों की तरह, मुझे आशा है कि यह दिवाली नई मुस्कान, अनदेखे रास्ते और असीम खुशियाँ लेकर आए। शानदार दिवाली हो!

दीयों की चमक और मंत्रोच्चार की गूँज से, दीपों के इस त्यौहार की समृद्धि और खुशियाँ हमारे जीवन को भर दें। शुभ दीपावली!

रोशनी का यह त्योहार आपके जीवन को रोशन करे और अंधकार को दूर भगाए। दीपावली मंगलमय और समृद्ध हो!

Ayodhya Deepotsav 2021: अयोध्या दीपोत्सव की तैयारियां पूरी, एक साथ 9 लाख दिये जलाकर बनेगा वर्ल्ड रिकार्ड

Dhanteras 2021: धनतेरस से पहले जान ले ये जरुरी नियम, होगा धन लाभ

Low Birth Weight Baby: कम वजन के नवजात शिशु की कैसे करें देखभाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर