नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के आठ साल बाद अलग हो गए हैं। धवन को टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम के लिए चुने जाने की उम्मीद होगी, जिसकी घोषणा बुधवार (8 सितंबर) को होने की उम्मीद है।

धवन ने 2012 में मेलबर्न की बॉक्सर आयशा मुखर्जी से शादी की और अपनी पिछली शादी से अपनी दो बेटियों को गोद लिया। दंपति का एक बेटा जोरावर है।

आयशा ने मंगलवार को ‘आयशा मुखर्जी’ नाम के अपने नए इंस्टाग्राम पेज पर अपने डिवोर्स के बारे में सबको जानकारी दी। सोशल मीडिया साइट से ‘आयशा धवन’ नाम के साथ उनकी मूल प्रोफ़ाइल हटा दी गई थी। साथ ही, घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने एएनआई को खबर की पुष्टि की।

धवन ने 30 अक्टूबर 2012 को आयशा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। आयशा मूल रूप से पश्चिम बंगाल की हैं, लेकिन जब वह 8 साल की थीं, तब ऑस्ट्रेलिया चली गईं। वह एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर और एक खेल कट्टरपंथी भी है। 46 साल की आयशा की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी। उसके साथ, उसने 2000 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया और उसका नाम आलिया रखा। और उन्होंने 2005 में रिया नाम की एक और बेटी को जन्म दिया।

इस बीच, धवन, जिन्होंने अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है, को आखिरी बार जुलाई में श्रीलंका दौरे के दौरान युवा भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए देखा गया था। एक अनुभवी प्रचारक और मेन इन ब्लू की सीमित ओवरों की टीम के महत्वपूर्ण दल, धवन लगभग एक दशक से टीम की दुर्जेय बल्लेबाजी की अगुवाई कर रहे हैं।

उन्होंने श्रीलंका में सफेद गेंद के छह मैचों में भारत की कप्तानी की। टीम में छह अनकैप्ड खिलाड़ी थे और उन्हें राहुल द्रविड़ ने कोचिंग दी थी।

शिखर धवन की नजर भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने पर है, जिसकी घोषणा बुधवार को की जानी है। रोहित शर्मा के खुद को चुनने के साथ, यह धवन और केएल राहुल के बीच ओपनिंग स्लॉट के लिए लड़ाई हो सकती है। लेकिन BCCI द्वारा COVID-19 प्रोटोकॉल पर नज़र रखने के लिए एक बड़े दस्ते का नाम तय करने के साथ, धवन को जगह मिलने की संभावना है।

Afghanistan Crisis: काबुल में पाक मुर्दाबाद के नारों से तिलमिलाया तालिबान, अपने ही लोगों पर की फायरिंग

New Govt in Afghanistan: अफगान का PM वैश्विक आतंकी, गृहमंत्री मोस्ट वांटेड, दुनिया कैसे देगी मान्यता