Monday, October 3, 2022

दिल्ली में खत्म हुई दूरियां, अस्पताल में आजम खान से मिले अखिलेश यादव

आजम-अखिलेश:

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सियासत में पिछले कई दिनों से दो नेताओं के बीच अनबन की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी। इन दोनों नेताओं का नाम आजम खान और अखिलेश यादव है। नाराजगी और अनबन की इन्ही खबरों के बीच आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जाकर सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती आजन खान से मुलाकात की है। बता दें कि आजम पिछले चार दिनों से राजधानी स्थित इस अस्पताल में भर्ती है।

उपचुनाव के बीच हुई मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश की रामपुर विधायक आजम खान से मुलाकात ऐसे वक्त हो रही है। जब इसी महीनें रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है। ये सीट आजम के विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद खाली हुई है।

जेल से छूटने के बाद पहली मुलाकात

बता दें कि पिछले दिनों आजम खान की 27 महीनें जेल में रहने के बाद रिहाई हुई। सीतापुर जेल में बंद आजम को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी। रामपुर विधायक के जेल में रहने के दौरान उनके करीबियों ने आरोप लगाया था कि बुरे वक्त में सपा प्रमुख अखिलेश ने नका साथ नहीं दिया।

विधानसभा में भी दिखी थी दूरी

सीतापुर जेल में रहने के दौरान ही आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट को छोड़कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। आजम ने चुनाव में भारी अंतर से जीत भी हासिल की थी। लेकिन जेल प्रशासन से उन्हें शपथ लेने की इजाजत नहीं मिली थी। जेल से छूटने के बाद आजम खान ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायक पद की शपथ ली थी। उनके साथ उनके बेटे और स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी शपथ ली थी। खबरों के अनुसार उस शपथ लेते वक्त अखिलेश यादव भी विधानसभा में मौजूद थे। लेकिन उनसे अखिलेश की मुलाकात नहीं हुई।

सिब्बल ने कराई मुलाकात

बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख और पूर्व कैबिनेट मंत्री के बीच कपिल सिब्बल ने सुलह कराई है। गौरतलब है कि कपिल सिब्बल ने बीते दिनों सपा के समर्थन से राज्यसभा उम्मीदवारी का पर्चा भरा था। आजम की रिहाई में भी सिब्बल का बड़ा हाथ माना जाता है। उन्होंने ही सुप्रीम कोर्ट में जोरदार तरीके से दलीलों को रख कर रामपुर विधायक को रिहाई दिलाई दी थी।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news