नई दिल्ली.  Diseal & petrol  देशभर में दिवाली के मौके परे मोदी सरकार ने आम जनता को राहत की खबर दी है. मोदी सरकार ने पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है. आपको बता दें यह फैसला बुधवार देर रात या दिवाली की सुबह से देशभर में लागू होगा. पहले कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 110 रुपये चार पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 98 रुपये 42 पैसे है. वही कुछ राज्यों में पेट्रोल की कीमत 120 रुपये और डीजल की दर 110 रुपये से अधिक है. महंगाई से लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर राजनितिक पार्टियां मोदी सरकार को घेर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर कहा, ‘‘दीपावली है, महंगाई चरम पर है. यह व्यंग्य की बात नहीं है. काश, मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता.’’माना जा रहा है कि उप चुनावों में लगे झटके और अगले साल पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर मोदी सरकार को यह फैसला लना पड़ा है और एक साथ यह बहुत बड़ी कटौती है.

यह भी पढ़ें:

Ekta Kapoor and Karan Johar to receive Padma Shri: एकता कपूर और करण जौहर को 8 नवंबर को दिल्ली में पद्म श्री पुरस्कार मिलेगा

Rahul Dravid Appointed as Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ को मिली टीम इंडिया के नए हेड कोच की जिम्मेदारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर