नई दिल्ली/ चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी उलटफेर शुरू हो गए है. इसी बीच अब टीएमसी के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में टीएमसी से अचानक इस्तीफा दे दिया है. दिनेश त्रिवेदी ने टीएमसी में घुटन होने का हवाला दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए है. इसकी जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी है. जेपी नड्डा ने बताया कि करीब 2 महीने पहले दिनेश त्रिवेदी ने देश की सेवा की बात कही थी और अब वे बीजेपी में शामिल हो गए है.

टीएमसी का नाम लिए बिना दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि वहां एक परिवार की सेवा होती है. मेरे लिए देश परिवार रहा है और वह हमेशा रहेगा. बीजेपी जनता के परिवार जैसी है. यहां पार्टी की सेवा के लिए बल्कि जनता की सेवा के लिए काम होता है. यदि देश परिवार न होता तो आज जिस तरह से बीजेपी आगे बढ़ रही है, वैसा नहीं हो पाता.

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि मुझे सच में बीजेपी में शामिल होने का इंतजार था. बीजेपी एक तरह से जनता के परिवार जैसी है. वहीं, दिनेश त्रिवेदी की जमकर तारीफ करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि उन्होंने सिद्धातों के लिए अपना राजनीतिक जीवन गुजारा है. उन्होंने सिद्धांतों के लिए हमेशा त्याग किए हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होने वाले है. पश्चिम बंगाल में फल चरण के मतदान 27 मार्च को होंगे. दूसरे चरण के मतदान 1 अप्रैल को होंगे, तीसरे चरण के मतदान 6 अप्रैल को होंगे और चौथे चरण के मतदान 10 अप्रैल को होंगे. इसके अलावा पांचवें चरण के मतदान 17 अप्रैल को होंगे. छठे चरण के मतदान 22 अप्रैल को होंगे. सातवे चरण के मतदान 26 अप्रैल को होंगे और आठवें चरण के मतदान 2 मई को होंगे.

बता दें कि चुनाव से पहले सभी चुनाव अधिकारियों का टीकाकरण होगा. चुनाव एक सभी अधिकारियों को वैक्सीन लगवाई जायेगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि जिस दिन बच्चों की परीक्षा होगी उस दिन चुनाव नहीं होंगे.

India News Pulse: अपने इतिहास से ही सबक ले कांग्रेस!

Corona Vaccination Certificate: चुनाव आयोग का आदेश, चुनावी राज्यों में कोरोना वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट से हटाया जाए पीएम मोदी का फोटो