पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की गिरती सेहत के बीच सवाल उठ रहा है कि अगला सीएम कौन बनेगा. सत्ता के गलियारों में खबरें हैं कि बीजेपी नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर सकती है. पद की दौड़ में सबसे आगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत चल रहे हैं. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कामत रविवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

पुष्टि करते हुए गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने शनिवार देर रात कामत के पार्टी जॉइन करने पर चर्चा की. वह सीएम बनेंगे या नहीं, यह पार्टी आलाकमान तय करेगा. एक बयान में लोबो ने कहा, ”शनिवार शाम बीजेपी विधायकों की बैठक में दिगंबर कामत के बीजेपी जॉइन करने पर चर्चा हुई. वह मुख्यमंत्री होंगे या नहीं, यह फैसला केंद्रीय आलाकमान लेगा. ”

बीजेपी विधायकों और पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों ने राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की. मीटिंग के बाद, लोबो ने कहा कि पर्रिकर की सेहत लगातार गिर रही है और डॉक्टरों का कहना है कि वह जल्द स्वस्थ होने की स्थिति में नहीं हैं. मनोहर पर्रिकर पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं. केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि पर्रिकर का ब्लड प्रेशर शनिवार को अचानक बहुत नीचे चला गया.

लोबो ने कहा, पर्रिकर की गिरती सेहत के कारण शनिवार रात एक आपात बैठक बुलाई गई. डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं. शनिवार को कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया था. बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद कांग्रेस ने दावा किया कि पर्रिकर सरकार अल्पमत में आ गई है. राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पर्रिकर की अगुआई वाली भाजपा सरकार अल्पमत में है और इसके विधायकों की संख्या और गिर सकती है.

उन्होंने बीजेपी की अगुआई वाली गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने और विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने का न्योता देने की मांग की. गोवा विधानसभा में 40 सदस्य हैं. डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते के इस्तीफे के बाद गोवा विधानसभा में फिलहाल विधायकों की संख्या 37 पहुंच गई है. फिलहाल कांग्रेस के 14 और बीजेपी के 13 विधायक हैं. बीजेपी के पास गोवा फॉर्वर्ड पार्टी, एमजीपी, एनसीपी और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है.

Congress Claims to Form Govt Goa: बीजेपी विधायक के निधन के बाद कांग्रेस ने गोवा में किया सरकार बनाने का दावा, लिखा राज्यपाल को पत्र

Statewise Lok Sabha Election Date 2019: 29 राज्य और 7 केंद्र शासित प्रदेशों में लोकसभा 2019 चुनाव के लिए इस दिन होगी वोटिंग, 23 मई को आएंगे नतीजे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App