नई दिल्ली. Diamond Businessman Savji Dholakia Gifts: सवजीभाई ढोलकिया सूरत के प्रसिद्ध हीरा व्यापारी हैं. साल 2014 में ढोलकिया ने दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को कार और गिफ्ट देकर सुर्खियां बटोरी थी. ढोलकिया द्वारा कर्मचारियों के ऊपर इतनी ज्यादा रकम खर्च करने के कारण लोग उनका खूब बड़कपन कर रहे थें. इस दिवाली पर कर्मचारियों को गिफ्ट देनें की बात पर सवजीभाई ढोलकिया ने कहा है कि अगर उनकी कंपनी ज्यादा बड़ी होती है तो कर्मचारियों को मर्सिडीज बांटते. लेकिन फिर भी अपने कर्मचारियों को जरूरत की चीजे देंगे. ताकि कर्मचारियों का मनोबल बढ़ा रहें. 2014 में दिवाली के मौके पर ढोलकिया ने कंपनी का एक टारगेट पूरा होने के बाद कर्मचारियों को कार गिफ्ट में दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ढोलकीया इस दिवाली पर भी अपने कर्मचारियों को जरूरत की चीजें देंगे. इसके लिए 4 हजार कर्मचारियों का चयन कर लिया गया है जबकि 1 हजार कर्मचारियों की चयन करना अभी बाकी है. हाल ही में ढोलकिया तिहाड़ में भागवत कथा करवाने के कारण सुर्खियों में थे. ढोलकिया अपने बच्चों को 4 महीने के लिए बिना मोबाइल फोन के बाहर भेजते हैं जहां उनको पैसा कमाना होता है. ढोलकिया ऐसा इसलिए करते हैं ताकि उनके बच्चों को पैसे की कीमत पता चल सके.

सवजीभाई ढोलकिया ने हीरा कारोबार की शुरूआत 179 रुपये से की थी. लेकिन आज के समय में उनके पास 9 हजार करोड़ रुपये का कारोबार है. सवजीभाई ढोलकिया की आज सूरत और मुंबई में हरि कृष्णा एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी है. इस कंपनी में कुल 8 हजार कर्मचारी काम करते हैं. हीरा कारोबार की शूरुआत करने से पहले ढोलकिया 179 रुपये की मजदूरी के लिए डायमंड कटिंग और पॉलिश का काम करते थे, लेकिन तेज दिमाग के ढोलकिया यह काम बहुत जल्दी सीख गए. डायमंड कटिंग और पॉलिश का काम सीखने के बाद ढोलकिया ने अपना खुद का कारोबार शुरू किया जिसे आज लोग हरि कृष्णा एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जानते हैं.

Holi Totke For Business Success: होली पर अगर कर लिया ये टोटका, अगले दिन से आसमान छुएगा कारोबार, बरसेगा पैसा

सूरत के हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट की 1 करोड़ की मर्सिडीज कार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App