रोहतक. सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपना 15 किलो वजन कम किया है. राम रहीम ने जेल में सबब्जियां उगाकर 18,000 रुपये भी कमाए हैं. गुरमीत राम रहीम को 2017 में रेप और हत्या का दोषी पाया गया था. दो साल से वह रोहतक जेल में बंद है. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को अगस्त 2017 में डेरा हेडक्वार्टर से गिरफ्तार किया था. रेप और मर्डर के मामले में पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने उसे 20 साल जेल में रहने की सजा सुनाई. तब से राम रहीम रोहतक जेल में सजा काट रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल में गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत कभी मिलने नहीं आई. हालांकि राम रहीम के परिवार वाले सप्ताह में एक बार मिलने आते हैं. हर हफ्ते वह अपने गंदे कपड़े उन्हें देता है और धुले कपड़े लेता है.

गुरमीत राम रहीम को सुनारिया जेल की स्पेशल सेल में रखा गया था. शुरुआत में गर्मी और अंधेरे के चलते उसे स्वास्थ्य समस्या होने लगी थी. हालांकि बाद में डॉक्टर्स की सलाह पर सेल में एसी लगवा दी गई.

जेल में गुरमीत राम रहीम आलू, लौकी और टमाटर जैसी सब्जियां उगाने का काम करता है. इन सब्डियों को जेल की मेस में काम में लाया जाता है. राम रहीम दो साल पहले जब जेल में गया था तब उसका वजन 105 किलो था लेकिन अब वह 90 किलो का हो गया है. उसने पिछले दो सालों में जेल के भीतर अपना 15 किलो वजन कम किया है.

रोहतक की सुनारिया जेल में गुरमीत राम रहीम अकौशल वर्ग का कैदी है. उसे अक्सर छोटा-मोटा काम दिया जाता है जिसके बदले उसे 40 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मेहनताना मिलता है. अब तक उसने 18,000 रुपये कमा लिये हैं. इन रुपयों को राम रहीम के अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिया है. 

भक्तों को रेप के आंसू रुलाने वाला आसाराम उम्रकैद की सजा सुन सिर पकड़कर रोया

राम रहीम के भक्तों का नया पैंतरा: हिन्दू होना गुनाह है तो मुसलमान बन जाएंगे लाखों डेरा वाले

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App