Tuesday, December 6, 2022

Dengue in Delhi : दिल्ली में डेंगू का कहर, 1000 से ज्यादा लोग चपेट में, तीन साल में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले

नई दिल्ली. कोरोना के मामलों में राहत के बाद अब दिल्ली में डेंगू का कोहराम शुरू हो गया है. राजधानी पर डेंगू का कहर ( Dengue in Delhi ) बन टूटा है. निश्चित रूप से डेंगू के मामलों ने फिर से चिंता बढ़ा दी है. डेंगू का कहर इन दिनों दिल्ली के साथ साथ उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. राजधानी में अब तक डेंगू के 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

अक्टूबर में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले

दिल्ली में मच्छरों का आतंक फैलता ही जा रहा है. राजधानी में डेंगू के मामले तेज़ गति से बढ़ रहे हैं. अब तक राजधानी में डेंगू के हज़ार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं. सिविक रिपोर्ट के मुताबिक 23 अक्टूबर तक राजधानी में डेंगू के 1006 केस और 1 मौत का मामला सामने आ चुका था. इसमें 280 से ज्यादा केस तो एक सप्ताह में ही दर्ज हुए हैं. बीते दो हफ्तों में यहां डेंगू के मामलों में तेजी देखी गई है.

रिपोर्ट्स की माने तो अगस्त महीने में डेंगू के 73 मामले सामने आए थे, वहीं 217 नए केस दर्ज किए गए थे लेकिन अब ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक 23 अक्टूबर तक 665 नए लोग डेंगू की चपेट में आ चुके थे. डेंगू के बढ़ते मामलों के पीछे बारिश को वजह बताया जा रहा है. डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रसाशन सख्त हो गई है और साफ़-सफाई पर विशेष निर्देश दिए हैं.

2018 के बाद डेंगू के सर्वाधिक मामले

राजधानी ने कोरोना मामलों से तो ज़रूर राहत ली है लेकिन अब डेंगू दिल्ली को परेशान करने लगा है. बता दें कि 2018 के बाद पहली बार ऐसा कि राजधानी में इस तरह से डेंगू अपना कहर ढा रहा है.

यह भी पढ़ें :

Bank Holidays in November : नवंबर में 17 दिन बैंक हॉलिडे, इतने दिन ही होंगे बैंक के काम

Clash between two groups in Pakistan: पाकिस्तान में दो गुटों के बीच हुई झड़प में 11 की मौत, 15 हुए घायल

 

Latest news