Friday, February 3, 2023
spot_img

 कर्नाटक के बेलगावी में भी प्रदर्शन, मस्जिद के पास नूपुर का पुतला बनाकर लटकाया

बेलगावी। कनार्टक के बेलगावी में शुक्रवार को फोर्ट रोड पर एक मस्जिद के पास बिजली के तार से भाजपा की पुर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का पुतला लटका मिला। साथ ही लोगों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन किया, लोगों ने कहा कि नुपूर शर्मा का पैगंबर पर किया गया बयान बिल्कुल भी ठीक नहीं ह। नूपूर शर्मा को जेल में होना चाहिए। फिलहाल पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर नूपुर के पुतले को इसे तुरंत हटा दिया।

देशभर में हुआ प्रर्दशन

जुम्मे की नमाज के बाद दिल्ली कर्नाटक, यूपी झारखंड, कर्नाटक, बंगाल में आज सिलसिलेवार तरीके से नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मामले में सबसे अहम बात यह है कि जहां-जहां विरोध प्रदर्शन हुए, वहां पर किसी भी तरह से कोई आह्वान नहीं गया था। यानि की पहले से विरोध प्रदर्शन की बात नहीं की गई थी। मगर फिर भी जुम्मे की नमाज के बाद नमाजियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। सिलसिलेवार तरीके से एक साथ ही जुम्मे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करना, कहीं ना कहीं इसके पीछे किसी ताकत का हाथ लगता है।

वहीं जानकारी मिल रही है कि प्रयागराज में इस वक्त हालात बेकाबू हैं। उग्र भीड़ द्वारा पुलिस पर जमकर पथराव किया गया। बता दें कि डीएम- एसएसपी घायल हो गए हैं। साथ ही एसपी की गाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचाया गया है। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे हैं।

सहारनपुर में उग्र हुई भीड़

वहीं यूपी के सहारनपुर में पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए कार्रवाई करनी पड़ी। सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है।

प्रयागराज में प्रदर्शन

प्रयागराज में जुम्मे की नमाज के बाद नमाजियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, मगर प्रयागराज में माहौल कुछ अलग ही रहा। प्रयागराज में घरों से पुलिस पर पथराव किया गया है। पुलिस ने भी फेंके जा रहे पत्थरों को उठाकर फेंका। वहां भी स्थिति अब कंट्रोल में है।

मुरादाबाद में नमाज के बाद नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर लोग उतरे हैं।

दिल्ली में प्रदर्शन

देश की राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आज निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।

यह भी पढ़ें:-

दिल्ली मेट्रो: ब्लू लाइन सेवाएं प्रभावित, द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच सर्विस में देरी

 

Latest news