नई दिल्ली. दिल्ली के मौजपुर में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के दौरान पुलिस कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला आरोपी युवक शाहरुख खान को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से दबोचा गया. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख खान को गिरफ्तार किया. दंगे के बाद से ही आरोपी शाहरुख अपने घर से फरार था. गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान को दिल्ली लाया गया जहां पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है.

दिल्ली में हुए दंगे के बाद से ही शाहरुख और उसका परिवार गायब है. घटना वाले दिन जब दो समुदायों की भीड़ ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी कर रहे थे तब शाहरुख ने पिस्टल लहराते हुए 8 राउंड फायरिंग की. जिसके बाद शाहरुख ने पिस्टल को वहां तैनात कांस्टेबल के सीने पर तान दी थी.

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध को लेकर भिड़े दो समुदायों के हिंसक विवाद में 47 लोगों की जान चली गई जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. दंगे के दौरान दंगाइयों ने लोगों के घर, दुकान, सड़कों पर खड़ी गाड़ियां सब जलाकर राख कर दी. भजनपुरा के एक पेट्रोल पंप को भी आग के हवाले कर दिया. इस दंगे में सरकारी संपत्ति समेत आम लोगों का भी करोड़ों का नुकसान हुआ.

Mamta Banerjee Slams BJP on Delhi Violence: ममता बनर्जी का BJP पर हमला, दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित नसंहार, देश के गद्दारों को गोली मारो नारे पर बोलीं- ये दिल्ली नहीं कोलकाता है

India Unemployment Rate: रोजगार पर धीमी अर्थव्यवस्था की मार, पिछले 4 महीनों में सबसे ऊंचे स्तर पर बेरोजगारी दर- रिपोर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर