Delhi Violence: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर राजधानी दिल्ली के सड़कों पर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते तीन दिनौ में दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई है. हिंसा में अभी तक कुल 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार यानी आज सुबह दिल्ली के गोलकपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ. यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी. हिंसा के माहौल के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्रालय से दिल्ली में सेना तैनात करने की अपील की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि मैं लगातार दिल्ली में कई लोगों से संपर्क में हूं. अभी भी कई इलाकों में हालात तनावपूर्ण हैं. पुलिस अपनी तमाम सारी कोशिशों के बावजूद माहौल नहीं संभाल पा रही है. ऐसे में अब हालात पर काबू पाने के लिए सेना बुलाने की जरूरत है. साथ ही प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए. मैं इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री को चिट्ठी लिख रहा हूं. मालूम हो कि दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है. मंगलवार को ये आंकड़ा 13 था जो अब बढ़कर 20 हो गया है. गुरु तेग बहादुर अस्पताल की ओर से हिंसा में हुई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा जारी किया गया है.

दिल्ली में हिंसा को काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय अब एक्शन में आ गचा है. अब 800 अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी. मंगलवार तक दिल्ली में 37 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई थी. अब इनकी संख्या 45 कर दी गई है. एक खबर के मुताबिक दिल्ली के भजनपुरा इलाके में हिंसा के बाद सुरक्षाबलों ने मार्चा संभाल किया है. बीएसएफ की ओर से मार्च निकाला जा रहा है. यहां पर उपद्रवियों ने एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया था. साथ ही गाड़िय़ों में तोड़फोड़ की गई थी.

MAT February 2020 Result Declared: मैट MAT फरवरी 2020 रिजल्ट जारी, डाउनलोड @aima.in

BARC Admit Card 2020: BARC एडमिट कार्ड 2020 जारी, barc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App