नई दिल्ली: दिल्ली के धौला कुंआ के पास स्पेशल सेल की टीम ने शनिवार को आईएसआईएस के आतंकी को मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया. उसके पास से दो आइईडी बम और हथियार बरामद हुए हैं. आतंकी का नाम अबु युसुफ बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आतंकी युसुफ के निशाने पर कोई हाई प्रोफाइल शख्स था. बाद में एनएसजी की टीम को बुलाया गाय जिसने आईईडी बम डिफ्यूज किया और आतंकी को अपने साथ ले गई.

आतंकी बाइक पर सवार था और विस्फोटक से लैस होकर जा रहा था. वह कब और कहां हमले को अंजाम देने वाला था यह अभी साफ नही हैं, लेकिन जल्द ही एनएसजी की पूछताछ में सामने आ सकता है कि वो किसे मारने की साजिश रच रहा था. सही एक्शन और पुलिस की मुस्तैदी ने बड़े आतंकी हमले से दिल्ली को बचा लिया है. इस आतंकी को लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में ले जाकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है, आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे. बताया जा रहा है कि आतंकी ने कई जगह की रेकी भी की थी. आतंकी की निशानदेही पर कई जगह छापेमारी करके पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी की जा रही है.

पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर तड़के कार्रवाई की और मुठभेड़ में आतंकियों को अरेस्ट कर लिया. सूत्रों के अनुसार, पुलिस कुछ और आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, ”धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया. वह अकेला ही था और उसने दिल्ली में हमले की साजिश रची थी. बताया जा रहा है कि हमले के लिए उसने दिल्ली के कई अहम ठिकानों की रेकी की थी.

Vikas Dubey encounter: कानपुर पहुंचने से ठीक पहले STF के साथ एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे

Pakistan Karachi Stock Exchange Terrorists Attack: पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आंतकी हमला, चारों आंतकी ढेर, बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर