नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में बुधवार देर रात हाई अलर्ट जारी कर दिया. इंटेलिजेंस एजेंसियों ने कुछ कश्मीरी विद्रोहियों और जैश-ए-मोहम्मद के बारे में खुफिया सूचना दी है कि त्योहार के मौसम में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए शहर में घुसपैठ की गई है. कहा गया है कि बुधवार रात शहर के नौ स्थानों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापे मारे. कम से कम दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. यह माना जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद, जिस आतंकी समूह के साथ धारा 370 के निरस्त होने के बाद जवाबी कार्रवाई करने की धमकी दे रहा है, वह पिछले हफ्ते शहर में फिदायीन का एक समूह भेजने में कामयाब रहा है.

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चेतावनी दी जा रही. कुछ दिनों पहले एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने एक जैश-ए-मोहम्मद ऑपरेटिव और उसके हैंडलर के बीच संचार को बाधित किया था, जिसके अनुसार जेएएम सितंबर में भारत में आतंकी हमले की योजना बना रहा था. जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर के साथ-साथ लखनऊ सहित कुल 30 शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया था. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल संभव लक्ष्य थे.

अमेरिका ने भी पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा भारत पर आतंकी हमले की आशंका जताई है. कई देशों को चिंता है कि पाकिस्तानी आतंकवादी धारा 370 के उन्मूलन के मद्देनजर भारत में हमले शुरू कर सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान संभावित आतंकी हमले की चेतावनी दी गई है.

सेना के सूत्रों ने कहा कि अगले तीन या चार दिनों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की बड़ी कोशिशों के कड़े इनपुट मिले. उन्होंने कहा, त्योहारों से पहले उन इलाकों में अलर्ट हैं जहां आतंकी हमलों की संभावना अधिक है. सीमा पर सामान्य अलर्ट है. एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि यह त्योहारी सीजन तक जारी रहेगा क्योंकि आतंकी कुछ करने की कोशिश कर सकते हैं.

North Korea Ballistic Missile Launch: उत्तर कोरिया का दावा- नई पनडुब्बी से लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण, अमेरिका से फिर हो सकता है विवाद

India Floating Basketball Court: अरब सागर में खुला भारत का पहला फ्लोटिंग बास्केटबॉल कोर्ट, एनबीए गेम की तैयारी शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App