नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना नदी पर बना सिग्नेचर ब्रिज आज से आम जनता के लिए खुल जाएगा. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज ब्रिज का उद्घाटन शाम चार बजे करेंगे. वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के अवसर पर पूरी दिल्ली के लोगों आमंत्रित किया है.

बता दें कि ये प्रोजेक्ट साल 2004 में शुरू हुआ था, लेकिन अब 14 वर्ष बात ये आम जनता के लिए खोला जाएगा. साल 2007 में शीला दीक्षित के मंत्रिमंडल ने इसे मंजूरी दी थी. साल 2011 से पुल का निर्माण कार्य पूरा होने की समय सीमा 6 बार बढ़ाई गई. इस ब्रिज के 154 मीटर की ऊंचाई पर बने ग्लास बॉक्स से शहर का नजार देखा जा सकेगा.

ऐसा माना जा रहा है कि सिग्नेचर ब्रिज शानदार टूरिस्ट स्थल साबित होगा. ब्रिज की लंबाई 575 मीटर और चौड़ाई 35.2 मीटर है. सिग्नेचर ब्रिज में पर्यटकों के लिए सेल्फी स्पॉट भी होंगे. फिलहाल पूर्वी दिल्ली से उत्तरी दिल्ली जाने में लोगों को वजीराबाद पुल के भीषण जाम में होकर गुजरना पड़ता है. सिग्नेचर ब्रिज के चालू होने के बाद अब यहां लगने वाला जाम खत्म हो जाएगा. 

हालांकि इस ब्रिज के उद्घाटन को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि कल 3 बजे मैं अपने क्षेत्र में सिग्नेचर ब्रिज पर रहूंगा, जब बेल पे रिहा दिल्ली के मुख्यमंत्री हरियाणा घूम कर ओपनिंग करने आएंगे तो उनको रिसीव करूंगा,सांसद हूं भाई. ये 675 मीटर के पूल बनाने को 15 साल और 1500 करोड़ रूपये लग गया काफ़ी शर्मनाक बात है.ये पुल पब्लिक के लिए बहुत ज़रूरी है.

मनोज तिवारी के ट्वीट का जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने उनके ट्वीट रिट्वीट कर लिखा कि सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के अवसर पर पूरी दिल्ली आमंत्रित है. आप भी सादर आमंत्रित हैं.

ये पुल बीजेपी के लिए शर्मनाक हो सकता है, दिल्ली के लिए गर्व का अवसर है. उम्मीद है आप आएंगे और इस महान अवसर की गरिमा भी बनाए रखेंगे.

Delhi Jobs 2018-19: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, मेधावी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 5 प्रतिशत कोटा

Mayawati, Arvind Kejriwal Attacks Amit Shah Over SC Comments: सुप्रीम कोर्ट को नसीहत देने को लेकर अमित शाह पर बरसा विपक्ष, मायावती बोलीं लोकतंत्र खतरे में, अरविंद केजरीवाल बोले अराजकता फैला रहे बीजेपी अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App