नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के शालीमार बाग इलाके में स्थित एक घर में शनिवार शाम भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में तीन महिलाओं की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हादसे में अभी तक तीन बच्चों समेत छह लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. इस महीने दिल्ली में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है.

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग के मुताबिक दिल्ली के शालीमार बाग में स्थित एक तीन मंजिला घर में लगी आग में तीन महिलाओं की मौत हो गई है. इनकी उम्र 55 से 75 साल के बीच बताई जा रही है.

मृतक महिलाओं के शव पर जलने के निशान नहीं है, प्रारंभिक दृष्टया इनकी मौत दम घुटने से होना बताई जा रही है. वहीं कुछ अन्य लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. इसमें से कुछ लोग घायल बताये जा रहे हैं उन्हें करीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में दो फायरमैन भी घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस का कहना है कि वे खतरे से बाहर हैं. 

बीते 8 दिसंबर को ही दिल्ली के फिल्मीस्तान इलाके में स्थित अनाज मंडी में स्थित एक फेक्ट्री में आग लग गई थी. उस भीषण अग्निकांड में यूपी और बिहार के कुल 43 कामगारों की जान चली गई थी.

वहीं शनिवार अलसुबह ही दिल्ली के मुंडका इलाके में एक अग्नि हादसा हुआ था. जहां एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई थी. अग्निशमन कर्मियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली अनाज मंडी आग में फरिश्ते बन कर सामने आए राजेश शुक्ला ने बचाई कई जानें

मुआवजा नहीं है दिल्ली अनाज मंडी में मरे 43 लोगों की जान की कीमत, लापरवाह सरकार, गैरजिम्मेदार नागरिक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर