नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का खराब स्तर बरकरार है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने अभी दिल्ली के स्कूलों को और बंद रखने ( Delhi School ) का फैसला लिया है. बता दें की इससे पहले 14 नवंबर को दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया था और ऑनलाइन क्लास चालू रखने के निर्देश दिए थे. सरकार ने इसके साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया था.

अभी बंद रहेंगे दिल्ली की स्कूल

राजधानी के हवा की खराब स्थिति के चलते फिलहाल दिल्ली के स्कूल अभी बंद ही रहेंगे. दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल बंद ही रहेंगे वहीं सरकारी दफ्तरों में भी वर्क फ्रॉम होम 26 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही, शहर में बाहरी ट्रकों के प्रवेश पर भी पाबन्दी रहेगी. दिल्ली के सरकारी और निजी दोनों ही स्कूलों में पिछले हफ़्ते की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेगी वहीं, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को 26 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

दिल्ली में चलेंगी और अधिक बसें

दिल्ली की बिगड़ी हवा के मध्यनज़र आज से पर्यावरण बस सेवा चलाई जाएगी. इसका मकसद बसों की संख्या बढ़ाना है ताकि ज्यादातर लोग निजी वाहनों को छोड़कर बसों में यात्रा करें और दिल्ली में वाहनों के धुएं से खराब हो रही आबोहवा को ठीक किया जा सके. इसके अलावा वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने कुछ निर्माण गतिविधियों पर से रोक हटाई है. बता दें ये राहत हालांकि, यह राहत केवल रेलवे, मेट्रो, एयरपोर्ट, बसअड्डे और रक्षा से जुड़ी गतिविधियों के लिए ही रहेगी. वहीं, प्रदूषण को लेकर आज पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने समीक्षा बैठक बुलाई है. इसमें सभी विभागों से जुड़े अधिकारी शामिल होंगे. बैठक में अब तक प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों और उसके असर की समीक्षा की जाएगी.

यह भी पढ़ें :

Delhi Air Pollution: केजरीवाल सरकार ने ट्रकों के प्रवेश पर रोक और कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम को 26 नवंबर तक बढ़ाया

Katrina’s Kanyadaan At The Hands Of Big B And Jaya बिग-बी और जया के हाथों कैटरीना का कन्यादान, बिग बी ने ठुमके भी लगाए

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर