नई दिल्ली. Delhi pollution दिल्ली में दिवाली के बाद बढ़ते प्रदूषण से लोग परेशान है. कई जगहों पर AQI 900 के पार पहुंच गया है. दिल्ली में प्रदूषण पर अब सियासत भी गर्म हो गई है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दिवाली के बाद हुए प्रदूषण के लिए एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. बीजेपी का आरोप हैं की केजीरवाल सरकार दिल्ली में सही तरीके से प्रदूषण को कंट्रोल नहीं कर रही है. वही इस पर आप का कहना है कि बीजेपी ने धर्म के नाम पर पटाखे फोड़ने के लिए लोगों को उकसाया है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल रॉय ने कहा की पिछले कुछ दिनों से राजधानी में प्रदूषण का स्तर बड़ा है. इसके पीछे दो कारण है.एक तेजी से पराली जलने की घटनाएं बढ़ी हैं और दूसरा कारण दिवाली में लोगों के द्वारा जलाए गए पटाखें। पर्यावरण मंत्री गोपाल रॉय ने दिवाली में पटाखे जलने पर बीजेपी को ज़िम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा की बीजेपी ने धर्म के नाम पर लोगो को उकसाया है.

बीजेपी बोली – गोपाल राय की सोच ‘ओरंगजेबी
दिल्ली Delhi pollution भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि मंत्री गोपाल राय के लगातार दिये जा रहे पटाखा विरोधी बयान उनकी ‘ओरंगजेबी सोच’ के प्रमाण हैं. दिल्लीके लोगों ने कल पटाखे जला कर इस सोच को झटका दिया है.इससे पहले कपिल मिश्रा ने आप नेता संजय सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था कि पटाखे पूरे देश और दुनिया में चले, पलूशन सिर्फ दिल्ली में हुआ क्यों? क्योंकि दिल्ली की भ्रष्ट और हिन्दू विरोधी केजरीवाल सरकार को पाल्युशननहीं रोकना, दीवाली रोकनी है.

यह भी पढ़ें:

PM Modi reaches Kedarnath : केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी, आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया

India Tour of New Zealand : भारतीय दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने की टेस्ट टीम की घोषणा बोल्ट और कोलिन डी गै्रंडहोम को दिया गया आराम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर