नई दिल्ली. ऐसे समय में जब देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है, बहुत से लोग ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन की जमाखोरी करते पाए जाते हैं. दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में खान मार्केट में खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त की. दिल्ली पुलिस ने छापेमारी का एक वीडियो जारी किया जिसमें रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के बक्से को ढेर देखा गया था. पुलिस ने रेस्टोरेंट को फिलहाल सील कर दिया है.

इससे पहले गुरुवार को, पुलिस ने दक्षिण दिल्ली के एक रेस्टोरेंट से 419 कॉन्सेंट्रेटर को जब्त किया था. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिण दिल्ली अतुल भाटिया ने कहा कि क्षेत्र में गश्त के दौरान, केंद्रीय बाजार लोधी कॉलोनी में स्थित नेगे जू रेस्तरां और बार खुला पाया गया और कुछ संदिग्ध गतिविधि चल रही थी. संयोग से, खान चाचा उसी नवनीत कालरा के स्वामित्व में हैं, जो नेज-जू के मालिक हैं जहां कल सिलेंडर पाए गए थे.

भाटिया ने कहा कि वेरिफिकेशन के बाद, रेस्तरां और बार (नेगे-जू) के मालिक की पहचान एक नवनीत कालरा के रूप में की गई थी. उन्होंने कहा कि आईपीसी, आवश्यक वस्तु अधिनियम, और महामारी रोग अधिनियम की कई धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था,और चार आरोपी व्यक्तियों – गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत, और हितेश को हिरासत में लिया गया था.

हितेश, जो नेगे जू के प्रबंधक हैं, ने पुलिस को बताया कि उनके सहयोगियों ने टाउन हॉल और खान चाचा रेस्तरां में कुछ इकाइयां संग्रहीत की हैं. जिला पुलिस ने छापेमारी की और शुक्रवार को टाउन हॉल से खान चाचा और नौ से 96 ऑक्सीजन सांद्रता जब्त की.

लोग मूल खान चाचा रेस्तरां के समर्थन में सामने आए हैं जो हाजी बंदा हसन और उनके दो बेटों द्वारा चलाया जाता है. समर्थकों के बीच, जिन्होंने कहा कि नवनीत कालरा उस रेस्तरां के मालिक हैं जहां ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर को जब्त किया गया था, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला थे जिन्होंने मूल खान चाचा के लिए खेद महसूस किया.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “मैं गरीब खान चाचा और उनके परिवार के लिए खेद महसूस करता हूं. पहले, उन्होंने अपने नाम का उपयोग नवनीत कालरा से किया और अब उन्हें बिना किसी गलती के कीचड़ में घसीटा जा रहा है क्योंकि कालरा अपने भोजनालयों का उपयोग कर रहे थे.”

Hemant Soren Attack PM Modi on Social Media : फोर पर अपने मन की बात सुना रहे हैं पीएम मोदी, हेमंत सोरेन के ट्वीट से मचा बवाल

Petrol and Diesel Prices Hike : चुनाव खत्म होते ही लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट