नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली पुल‍िस की ओर से राजधानी दिल्ली में अवैध रूप से रहने वाले विदेशी नागरिकों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया हुआ है. ज‍िला की पुल‍िस टीम अपने अंतर्गत इलाकों में इनकी कड़ी जांच व गहन पूछताछ का अभ‍ियान चलाए हुए है. इस कड़ी में द्वारका ज‍िला की AATS टीम ने इलाके में अवैध रूप से रह रहे 3 नाइजीरियन नागर‍िकों को पकड़ने में कामयाबी हास‍िल की है. पुलिस के अनुसार, इन तीनों की पहचान SUNNY CHINEDU NWAJIOBI, MICHAEL NGBEKEN और IFEANYI ONYEKWERE के तौर पर हुई है.

द्वारका ज‍िला के DCP शंकर चौधरी के अनुसार ऑपरेशन के तहत इस मामले में ACP व अन्य पुलिस अधिकारी की टीम का गठन किया गया था. पुल‍िस को अपने सूत्रों के मुताबिक से अवैध तरीके से रह रहे नाइजीर‍ियन नागर‍िकों के बारे में पता चला था.

मिली सूचना के आधार पर अवैध रूप से इलाके में रह रहे नाइजीरियनों से पूछताछ की गई. उनसे वैध वीजा और पासपोर्ट की पूछताछ में पता चला कि उनके पास भारत में रहने के लिए कोई वैध दस्‍तावेज नहीं है. इन सभी विदेशियों का वीजा समाप्‍त हो चुका था. ओवर -स्टे के तहत भी वो कोई अन्‍य दस्‍तावेज पेश नहीं कर पाए जिस पर अगुआई कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने आगे की पड़ताल करते हुए इन सभी को FRRO के समक्ष प्रस्तुत कर दिया, जहां से उन्हें डिपोर्ट करने के लिए इन सभी नागरिकों को डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर