Tuesday, November 29, 2022

दिल्ली एनसीआर में लू का कहर, तापमान 42 डिग्री पार

नई दिल्ली, दिल्ली-एनसीआर में आने वाले छह दिनों तक भयंकर लू का कहर दिखने वाला है. राजधानी के लोगों को अगले पांच से छह दिनों तक लू से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. शनिवार को तो राजधानी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुँच गया. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के आस-पास तक रह सकता है. विभाग ने बताया कि दिल्ली में नौ से 11 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 42 से 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुँचने का अनुमान है.

इन राज्यों में हीट वेव का अलर्ट जारी

मौसम विभाग आने वाले पांच दिनों के लिए कुछ राज्यों के लिए लू का अलर्ट भी जारी किया है, ”अगले पांच दिनों तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में हीट वेव चलने की संभावनाएं हैं.” मालूम हो कि इनमें से कई राज्य पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे हैं.

वोटिंग से पहले इमरान सरकार ने दो मंत्रियों ने मानी हार, बदला बायो

दिल्ली के तापमान की बात करें तो यहां आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं. दिल्ली में हीट वेव का कहर आज भी जारी है. शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 10 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के जयपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने की संभावनाएं हैं. वहीं, राज्य में शनिवार को भी तापमान इसके आसपास ही रहने वाला है. 10 अप्रैल को यहाँ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं.

Booster Dose Cost : कोविशील्ड और कोवैक्सीन की बूस्टर डोज के दामों में कटौती, जानिए पहले और वर्तमान कीमत

Latest news