Delhi NCR Rain Update: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कुछ घंटों से काफी तेज बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. वहीं आसमान में घने काले बादल होने के कारण अंधेरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसभ विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में हो रही तेज बारिश के चलते मशूहर मिंटो रोड पर फिर से पानी भर गया है. एहतियात के तौर पर ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से इस रोड का प्रयोग नहीं करने की अपील की है. इस रोड की जगह सेंट्रल दिल्ली के लिए रणजीत सिंह फ्लाईओवर के प्रयोग की सलाह दी गई है. बीती रात हुई बारिश के कारण दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया है. इस वजह से कई जगहों पर यातायात ठप हो गया है.

दिल्ली के अन्ना नगर में 10-15 परिवार के लोग बारिश में घर के ढह जाने के बाद मेट्रो स्टेशन के नीचे आसरा लिए हुए हैं. घर गिर जाने के बाद एक पीड़ित ने कहा कि घर गिर गया, जहां रुके वहां पानी घुस गया और सरकार की तरफ से उनकी कोई बात सुनी नहीं जा रही है. मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिणपश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है. इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Arvind Kejriwal Cabinet Decision: अरविंद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, घर-घर राशन पहुंचाने वाली योजना को दी मंजूरी

Biplab Deb Controversy: बिप्लब देव ने जाट और सरदार को लेकर दिए बयान पर मांगी माफी, बताया था- कम बुद्धि वाला