Delhi NCR Rain Temperature Down: दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले पड़ने की खबर सामने आई है. अचानक हुई बारिश से दिल्ली के मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है. दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में ओले पड़ने की खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में यह हालत अगले तीन दिन तक बने रह सकते हैं. इस कारण कोहरे में थोड़ी कमी आने की संभावना है. वहीं तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग का कहना है कि कुछ इलाकों मे बारिश होगी लेकिन एनसीआर में हवा ते रहेगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिल्ली के पास ही हरियाणा के रोहतक में भी बारिश हुई है. साथ ही कुछ इलाकों में ओले भी पड़े हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने रोहतक में हुई भारी बारिश की तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है. बारिश होने से पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी. 

मौसम में एकाएक होने वाले इस परिवर्तन से लोगों को ठंड और ठिठुरन का एहसास होगा. बारिश और तेज हवा के चलते दिल्ली एनसीआर और उससे आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर भी गिरेगा. बुधवार यानी आज दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई है. इससे पहले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही थी. एयर क्वालिटी इंडेक्स आज सुबह 7 बजे 175 था.

इसके साथ उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी श्रेत्रों में बर्फबाारी भी हुई है. पहड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी का असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और आंशिक रूप से दिल्ली में भी देखने को मिला है. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्रीस मुनस्यारी समेत उत्तरखंड के अधिकांश पहाड़ी क्षेत्रों में चोटियों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी शिमला, किन्नौर और नारकंडा में भी काफी बर्फबारी देखने को मिली है. अगर दिल्ली में आने वाले दिनों में और बारिश होती है राजधानी के लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

Delhi Weather Forecast: आज तेज हवा के साथ दिल्ली में दस्तक देगी बारिश, 30 नवंबर से पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

Supreme Court on Air Pollution: वायु प्रदूषण को लेकर राज्य सरकारों पर सख्त सुप्रीम कोर्ट, कहा – आदेश के बाद भी हालात नहीं सुधरे, 6 हफ्तों में जवाब दें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App