Sunday, September 25, 2022

Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में आफत बनी बारिश, नोएडा सहित इन जगहों पर स्कूल बंद

Delhi-NCR:

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। रूक-रूक हो रही बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

येलो अलर्ट जारी किया

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि शुक्रवार को भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है। इस लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

26 सिंतबर तक बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का ये दौर 26 सितंबर तक जारी रहने वाला है। इसके बाद बारिश बंद होगी, लेकिन आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

तापमान में भारी गिरावट

बता दें कि पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 23.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से 7 कम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

सभी स्कूल बंद किए गए

गौरतलब है कि बारिश को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरूग्राम, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ दिल्ली पुलिस ने लोगों को एडवायजरी जारी कर कुछ रास्तों से बचकर निकलने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news