नई दिल्ली. Delhi NCR Hailstorm Video photo gallery: मौसम कब करवट बदल ले, कोई कह नहीं सकता. इस बात का अनुभव दिल्ली-नोएडा में रहने वाले लोगों को गुरुवार को आया होगा. गुरुवार को जिस तरह से नेशनल कैपिटल रीजन में मौसम ने करवट बदली उसकी किसी को उम्मीद नहीं रही होगी. बारिश, तेज हवा और उसके बाद भयानक ओलावृष्टि. ओलावृष्टि इस कदर हुई नोएडा-दिल्ली की काली चौड़ी सड़कें, सफेद बर्फ से पट गई. ओलावृष्टि के बाद का नजारा ऐसा था कि मानो आप नोएडा-दिल्ली में नहीं कश्मीर या शिमला में हो.

सफेद ओलों से पटी चौड़ी सड़कों से दौड़ती गाड़ियां और गाड़ियों में फोटो क्लिक करते और वीडियो बनाते लोग. गुरुवार को एनसीआर के ज्यातादर इलाकों में यही नजारा था. लोगों ने ओलावृष्टि की ढेरों फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की. ट्वीटर पर हेलस्ट्रोम ट्रेडिंग में रहा. ओलावृष्टि के समय स्थिति यह थी कि सड़कों पर बाइक से चलना दूभर हो गया था.

सबसे ज्यादा ओलावृष्टि नोएडा एक्सप्रेस वे के इलाकों में हुई. इस ओलावृष्टि से किसानों को खासा नुकसान हुआ. खेतों में खड़ी रबी की फसलें बर्बाद हो गई. सरसों, गेहूं, मक्के की फसल सबसे ज्यादा खराब हुई. मैदानी इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश और ओलावृष्टि ने एक बार फिर ठंड को बढ़ा दिया है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ गया है.

मौसम विभाग की ओर से जारी हालिया अनुमान में कहा गया है कि अगले 24 घंटों तक बूंदाबादी का दौर जारी रह सकता है. डॉक्टरों का कहना है कि बारिश के कारण तेज हुई ठंड में छोटे बच्चों और बुर्जुगों की खास देखभाल जरूरी हो गई है.

यहां देखें गुरुवार को नोएडा-दिल्ली में हुई ओलावृष्टि के नजारें- 

 

Delhi NCR Hailstorm Video photo gallery

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App