Delhi NCR Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके शुक्रवार शाम 7 बजे महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 मापी गई. भूकंप का केंद्र राजस्थान के अलवर में था.

दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. शुक्रवार को एक बार फिर यहां पर धरती हिली है. इससे पहले गुरुवार को लद्दाख के करगिल में भूकंप के झटके महूसस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में रहा.

लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई. वहीं, 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ रहा.

मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूंकप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 रही है. ऐसे में बीते तीन से चार दिन में देश के अलग-अलग हिस्सों में रोज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

China Reaction On PM Narendra Modi Leh Visit: पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोला चीन- हालात न बिगाड़े कोई पक्ष, हम बातचीत से तनाव कम करने में जुटे

PM Narendra Modi Leh Full Speech: लेह में जवानों के बीच पीएम मोदी की चीन को दो टूक, कहा- विस्तारवाद का जमाना चला गया, अब विकासवाद का वक्त है