July 18, 2024
  • होम
  • Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी सूचना, येलो लाइन के लिए जान ले DMRC की नई टाइमिंग

Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी सूचना, येलो लाइन के लिए जान ले DMRC की नई टाइमिंग

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 4:38 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ​में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने एक विषेश सूचना दी है। डीएमआरसी द्वारा येलो लाइन मेट्रो की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए गए हैं।

जानकारी न होने पर हो सकती है आपको परेशानी

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह जानना अति आवशयक है कि डीएमआरसी ने मेट्रो की येलो लाइन पर किस प्रकार के बदलाव किए हैं। जानकारी के अनुसार ‘येलो लाइन’ के चौथे चरण के जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम गलियारे पर 490 मीटर खंड पर चल रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर रविवार और सोमवार को अंतिम और पहली चलने वाली ट्रेन की टाइमिंग में DMRC ने कुछ बदलाव किए हैं। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक अनुज दयाल ते अनुसार रविवार के दिन समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर, और गुरुग्राम के लिए आखिरी ट्रेन रात 11 बजे के बजाय रात 10:45 बजे के आस-पास चलेगी। इसके अलावा मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से समयपुर बादली के लिए अंतिम ट्रेन रात 11 बजे नहीं बल्कि रात के 9:30 बजे तक रवाना होगी।

17 जून से लागू हुई नई टाइमिंग

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक अनुज दयाल ने इस बात की जानकारी दी कि सोमवार को समयपुर बादली से लेकर मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम तक जाने वाली पहली ट्रेन सुबह के 6 नहीं बल्कि सुबह के 7 बजे से शुरू की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि रविवार रात 11 बजे के बाद और सोमवार सुबह सात बजे से पहले समयपुर बादली और जहांगीरपुरी के छोटे खंड के बीच कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी। फिलहाल इस अवधि के दौरान सामान्य ट्रेन सेवाएं जहांगीरपुरी से लेकर मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम तक येलो लाइन के शेष प्रमुख खंड पर उपलब्ध रहेंगी।

अनुज दयाल के अनुसार मेट्रो ​में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए येलो लाइन पर स्टेशन और ट्रेन के अंदर उसके गंतव्य के बारे में घोषणा कर जानकारी दी जाएगी।

 

ये भी पढ़ें : आमिर खान और उनके बेटे जुवेद खान की फिल्म ‘महाराज’ पर विवाद, सनातनियों में आक्रोश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन