Saturday, December 3, 2022

भारत-अफ्रीका मैच के लिए बदली गई दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग

नई दिल्ली, खेलप्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज़ का पहला मुकाबला राजधानी दिल्ली में खेला जाने वाला है. लंबे वक्त के बाद दिल्ली में किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन किया जा रहा है, ऐसे में फैंस में भी काफी जोश देखने को मिल रहा है. 9 जून को होने वाले इस धमाकेदार मैच के लिए दिल्ली वालों के लिए एक और खुशखबरी है. दिल्ली मेट्रो ने मैच के तहत अपनी टाइमिंग्स में बदलाव किया है, ताकि फैंस को स्टेडियम पहुंचने में कोई दिक्कत ना आए.

गुरुवार को 12 बजे तक चलेगी मेट्रो

गुरुवार यानी 9 जून को दिल्ली में आखिरी मेट्रो की टाइमिंग 50 मिनट बढ़ा दी गई है और ये सभी लाइनों के लिए लागू किया जाएगा. फिलहाल, अधिकतर लाइन पर आखिरी मेट्रो 11 बजे तक चलती है, लेकिन मैच वाले दिन आखिरी मेट्रो 12 बजे तक मिलेगी.

भारत-साउथ अफ्रीका का टी-20 मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है, यह स्टेडियम दिल्ली मेट्रो की वायलट लाइन के नज़दीक है. स्टेडियम के सबसे करीब दिल्ली गेट और आईटीओ मेट्रो स्टेशन हैं जो कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह वाली मेट्रो के बीच में पड़ते हैं.

बता दें कि भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच गुरुवार शाम 7 बजे शुरू होगा, ऐसे में संभावना है कि मैच रात के 11.30 बजे तक खत्म हो. मैच की वजह से वायलट लाइन पर चलने वाली मेट्रो की टाइमिंग करीब एक घंटे बढ़ा दी गई है. अब 9 जून को कश्मीरी गेट से आखिरी मेट्रो रात के 12 बजे तक मिलेगी, जबकि राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन से 10.55 पर आखिरी मेट्रो निकलेगी, ऐसे में मैच वाले दिन दिल्ली मेट्रो कुल 48 एक्स्ट्रा चक्कर लगाएगी.

 

क्यों मुस्लिम देशों की आपत्ति पर भारत को तुरंत लेना पड़ा एक्शन, जानिए 5 बड़े कारण

Latest news