नई दिल्ली. Delhi Metro News  देश में कोरोना का कोहराम थमता हुआ सा नज़र आ रहा है ऐसे में दिल्ली सरकार कोरोना प्रतिबंधों में तमाम तरह की रियायत देती हुई नज़र आ रही है. इसी क्रम दिल्ली में आज से स्कूलों को भी पूरी तरह से खोला गया है. इसी सम्बन्ध में शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने सिनेमा हाल पूरी तरह से खोलने और शादी समारोह में मेहमानों की संख्या बढ़ाकर 200 कर दी है. स्कूल कालेज तक खोलने का एलान कर दिया है लेकिन दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ाने की ओर कोई कदम नहीं उठाया है.

100 फीसदी यात्रियों के साथ ही चलेगी दिल्ली मेट्रो

शुक्रवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह फैसला लिया गया कि दिल्ली मेट्रो यात्रियों को अभी और रियायत नहीं दी जाएगी. अभी भी दिल्ली मेट्रो 100 फीसदी यात्रियों के साथ ही चलेगी. इससे दिल्ली-एनसीआर के लाखों मेट्रो यात्रियों को बड़ा झटका लगा है, दरअसल, दिल्ली मेट्रो में पहले ही 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जा चुकी है. लेकिन पीक आवर्स में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होती है इसलिए मेट्रो सीट्स का 100 फीसदी इस्तेमाल भी कम पड़ता है. ऐसे में जो इस इंतजार में थे कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद राहत मिलेगी और खड़े होकर भी यात्रा करने की अनुमति होगी. उनके लिए यह बड़ा झटका साबित होने वाला है.

फिलहाल प्रत्येक कोच में 50 यात्री कर पा रहे हैं सफ़र

दिल्ली मेट्रो फिलहाल 100 फीसदी यात्री की सीटिंग कैपेसिटी की साथ दौड़ रही है ऐसे में दिल्ली मेट्रो में फिलहाल यात्रियों को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं है. इस तरह से दिल्ली मेट्रो ट्रेन के प्रत्येक कोच में 50 लोग ही यात्रा कर पा रहे हैं. बता दें कि कोरोना से पहले एक कोच में 300 से ज़्यादा लोग यात्रा करते थे, 50 सीट पर बैठकर और 250 से अधिक लोग खड़े होकर यात्रा करते थे.

यह भी पढ़ें:

Amit Shah’s mission Kashmir : गृहमंत्री अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर, आतंकवाद-टारगेट किलिंग रोकने की चुनौती

Congress starts membership drive before corporation elections in Delhi : दिल्ली में निगम चुनाव से पहले कांग्रेस ने सदस्यता अभियान किया शुरू

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर