Wednesday, February 1, 2023
spot_img

दिल्ली एमसीडी: AAP में जाने वाले 2 पार्षद वापस कांग्रेस में क्यों लौटे? ये है वजह

दिल्ली एमसीडी:

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव परिणाम आने के बाद अभी भी राष्ट्रीय राजधानी में हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। आम आदमी पार्टी ने भले ही एमसीडी में 134 सीटों के साथ बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन वो बहुमत 126 से से सिर्फ 8 ज्यादा है। इसी वजह से उसकी कोशिश कांग्रेस के पार्षदों को अपनी ओर करने की है। इसी कड़ी में शुक्रवार को आप ने दो कांग्रेसी पार्षदों को पार्टी में शामिल करवाया, लेकिन बाद में उन्होंने घर वापसी कर ली।

चंद घटों बाद ही वापस लौटे पार्षद

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी अपने साथ दो पार्षदों को लेकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। मेंहदी के साथ आप में शामिल होने वाली दो पार्षदों का नाम सबीला बेगम और नाजिया खातून है। इन तीनों के शामिल होने के बाद एमसीडी में आप के पार्षदों की संख्या 137 हो गई। इसके कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना गया। हालांकि चंद घंटों के बाद ही तीनों कांग्रेसी नेताओं ने घर वापसी कर ली।

हाथ जोड़कर जनता से मांगी माफी

बता दें कि अली मेंहदी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद उनके क्षेत्र के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। क्षेत्र की जनता की प्रतिक्रिया को देखने के बाद तीनों कांग्रेसी नेताओं ने वापसी कर ली। कांग्रेस में वापस आने के बाद तीनों ने हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए कहा कि वो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कार्यकर्ता थे, हैं और हमेशा रहेंगे। उन्होंने जनता से भी इसके लिए माफी मांगी।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news