नई दिल्ली: Delhi Corona Marriage Guest Guidelines: राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास प्रस्ताव भेजा था कि दिल्ली के किसी भी शादी समारोह में 50 लोगों से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की मंजूरी नहीं होगी जिसे उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. इससे पहले सरकार ने शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दे दी थी. सरकार के इस फैसले से उन लोगों को परेशानी हो गई है जिनके घर में शादी थी और जो 200 गेस्ट के हिसाब से उन्होंने तैयारी या हॉल की बुकिंग कर ली थी.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर जारी है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो राजधानी में कोरोना के 6396 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 99 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार के पार पहुंच गई है. यूपी और नोएडा में भी कोरोना के चलते काफी एहतियात बरता जा रहा है. इस बारे में मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये बहुत जरूरी था क्योंकि जितने ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे उतना ही ज्यादा संक्रमण का खतरा ज्यादा होगा. उन्होंने कहा कि पूरी तरह लॉकडाउन नहीं करना है तो ऐसे-ऐसे कुछ जरूरी उपाय करने होंगे जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके. सरकार आने वाले टाइम में इस तरह की कुछ और पाबंदियां भी लगा सकती हैं.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं एक नागरिक के रूप में, एक सरकार के रूप में लोगों से कहना चाहूंगा कि इस समय कोरोना बहुत ज्यादा फैल रहा है जिसकी वजह से हमने स्कूल बंद रखे हैं, शादियों में लोगों के कम जाने पर प्रतिबंध लगाया है, तो ऐसे में अगर हमारी महिलाएं छठ के मौके पर पानी में जाकर खड़ी होंगी तो उनको कोरोना हो सकता है. यह अप्रत्याशित समय है इसलिए उन्होंने लोगों से अपील की है कि छठ महापर्व वो घर पर रहकर ही करें.

Delhi Corona Latest Update: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, 90 फीसदी आईसीयू बेड फुल, मनीष सिसोदिया बोले- नहीं लगेगा लॉकडाउन

Delhi Covid-19 update: दिल्ली में कोरोना विस्फोट, 16 दिनों में 1 लाख से ज्यादा केस और 1200 से ज्यादा लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर