Friday, March 17, 2023

दिल्ली: अशोक गहलोत, दीपेंद्र हुड्डा, अधीर रंजन चौधरी समेत कई कांग्रेसी नेता हिरासत में लिए गए

नेशनल हेराल्ड मामला:

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय में पेशी का विरोध कर रहे कई कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और अधीर रंजन चौधरी शामिल है। जानकारी के मुताबिक पुलिस इन सभी कांग्रेसी नेताओं को फतेहपुर थाने ले गई है।

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि चार वरिष्ठ ईडी अधिकारी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल जवाब कर रहे है।

अंग्रेज भी हारा था, मोदी भी हारेगा- सुरजेवाला

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गोडसे के वंशज एक बार फिर गांधी को डराने चले हैं, ना महात्मा गांधी डरे थे और ना उनके उत्तराधिकारी डरेंगे। अगर इस देश में अखबार के पत्रकारों की तनख्वाह देना, हाउस टैक्स देना, बिजली का बिल देना अपराध है तो हम ये अपराध बार-बार करेंगे। कायर मोदी सरकार हमें गिरफ्तार करे और हमें आजीवन कारावास दे पर अंग्रेज भी हारा था और मोदी भी हारेगा।

छवि धूमिल करने की साजिश हो रही है- अधीर रंजन

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए साजिश हो रही है। लेकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं। वो निडर होकर सभी सवालों के जबाव देंगे। जब राहुल गांधी दफ्तर में गए तो हमारी मांग थी कि वकील को अंदर जाने दिया जाए लेकिन जाने नहीं दिया गया।

मोदी पुलिस आगे करते है- दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी पर कहा कि जब-जब भाजपा और मोदी डरते हैं वे पुलिस को आगे करते हैं। आगे हम जनता की लड़ाई लड़ेंगे। ये केस है ही नहीं, कोई FIR है क्या? ये केस तो मोदी सरकार ने 2014 में शुरू किया और उन्हीं की सरकार ने बिना कोई प्रमाण मिले केस को समाप्त कर दिया।

कांग्रेस झुकने वाली नहीं- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मामले पर कहा कि हमारा काम है विरोध करना अगर वे (पुलिस) 144 जारी करके हमें रोकना चाहते हैं तो रोक ले। ये राजनीतिक नहीं है ये लोग सब को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। ये कांग्रेस को झुकाने की कोशिश कर रहे है लेकिन कांग्रेस झुकने वाली नहीं है। कांग्रेस लड़ते रहेगी।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news