नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में जारी संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और सप्ताह के लिए लॅाकडाउन लगा दिया है. केजरीवाल ने जानकारी दी कि प्रतिबंध सोमवार 5 मई, सुबह 5 बजे तक जारी रहेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन हमेशा अंतिम विकल्प था और मौजूदा स्थिति लॉकडाउन के विस्तार की मांग करती है.

केजरीवाल ने ऑक्सीजन के संकट पर भी बात की और कहा कि उन्होंने एक पोर्टल शुरू किया है जो ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा ऑक्सीजन आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा. केंद्रीय और राज्य की टीमें मिलकर काम कर रही हैं.

केजरीवाल ने यह भी माना कि दिल्ली सरकार की ओर से खामियां थीं और समय पर अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुंची. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली को आवश्यक मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है और उन्होंने अन्य राज्यों से मदद मांगी है. घरेलू व्यापारियों के संगठन, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने भी दिल्ली सरकार से महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए 26 अप्रैल से आगे बंद करने का आग्रह किया था. सीएम केजरीवाल को लिखे पत्र में सीएआईटी ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में स्थिति काफी चिंताजनक है.

Corona Crisis: पीएम नरेंद्र मोदी अपील, कोविड संक्रमण को गांवों तक पहुंचने से रोकना होगा

Delhi Oxygen Crisis: दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी पर हाईकोर्ट ने कहा- ऑक्सीजन सप्लाई में अड़चन डालने वालों को फांसी पर लटका देंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर