नई दिल्लीः अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने पर शनिवार को कैलिफ़ोर्निया में एक गुरुद्वारा के बाहर 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया. इस हमले में भीड़ ने पहले मनजीत को धक्का देकर नीचे गिरा दिया उसके बाद उनपर लातों की बरसात कर दी. जिससे उनकी पगड़ी सर से निकल कर गिर गई और उनके चेहरा भी काला हो गया. इस हमले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अकाली दल के नेता मनजीत पर हुए हमले के बाद उन्होंने कहा, 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हमला किया था. उन लोगों ने गुरुद्बारा की गरिमा भी नहीं रखी. मैंने अपने सहयोगियों से कहा कि उनको एक शब्द भी न बोलें और शांति बनाए रखें. हम इन लोगों से नीचे नहीं गिरेंगे.

मामला शनिवार का है जब अकाली दल के नेता और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारा में गए थे. जहां उनपर 20 आदमियों ने अचानक हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले से जीके संभल नहीं सके और नीचे गिर गए जिसके बाद हमलावरों ने उनपर लात घूंसो से हमला करना शुरु कर दिया. जिससे उनकी पगड़ी उतर कर जमीन पर गिर गई और उनके चेहरा भी काला हो गया.

इस हमले के बाद मनजीत सिंह ने अपने सहयोगियों से हमलावरों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने के लिए कहा है साथ ही गुरुद्वारा में शांति बनाए रखने की बात भी कही, पुलिस ने इस हमले में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि ये हमला खालिस्तान समर्थकों द्वारा किया गया है.

बता दें अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह पर विदेश में हमले का ये दूसरा मामला है इससे पहले सोमवार को उनपर और उनके परिवार पर न्यूयॉर्क में एक टीवी स्टूडियो के बाहर हमला हुआ था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी तब ये मामला प्रकाश में आया था.

PM मोदी के ब्रिटेन दौरे के लिए सिख अलगाववादियों की रणनीति, कश्मीरी सेपरेटिस्ट संग मिल चलाएंगे एंटी इंडिया कैंपेन

भारत के खिलाफ खालिस्तान आंदोलन को पुनर्जीवित करने में जुटा आईएसआई: इंटेल रिपोर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App