Sunday, October 2, 2022

Corona; दिल्ली सरकार ने रद्द की सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टियां

Delhi gov. cancel-all-leaves

नई दिल्ली. Delhi gov. cancel-all-leaves दिल्ली सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो को देखते हुए राज्य सरकार के सभी अधिकारी और कर्मचरियो की छुट्ठी रद्द करने के फैसला किया है. यह फैसला अगले आदेश तक जारी रहेगा। केवल उन्ही लोगों को सेवा के दौरान छुट्टी दी जाएगी जिन्हें मेडिकल लीव चाहिए होगी। राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 10000 से अधिक मामले सामने आए है, जिसमे 3 लोगों की मौत हुई है. राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण दर 11 फीसदी से ऊपर चले गया है और अब पहले के मुकाबले अस्पताल में ज़्यादा लोग भर्ती हो रहे है. पिछले कुछ दिनों तक दिल्ली के अस्पताल में वेंटीलेटर पर एक भी मरीज नहीं था लेकिन आज के समय पर 7 मरीज वेंटीलेटर में है.

दूसरी लहर से केजरीवाल सरकार ने लिया सबक

केजरीवाल सरकार ने दूसरी लहर से सबक लेते हुए प्रदेश के सभी अस्पतालों में पहले से ही ऑक्‍सीजन बेड का इंतजाम किया है. राजधानी दिल्ली 10561 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गई है, जिसमें से 851 बेड अभी तक भर चुके है. वहीँ कोरोना से गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए 3157 ऑक्‍सीजन बेड का प्रबंध किया गया है जिसमें से 228 बेड भर चुके है. दिल्ली में अगर इसी प्रकार कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो जल्द प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है.

वीकेंड कर्फ्यू पर दिल्ली मेट्रो की गाइडलाइन

नए नियम के तहत हर शनिवार और रविवार को दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन और ब्लू लाइन पर ट्रेन देरी से चलेंगी। डीएमआरसी के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर ट्रेन 15 मिनट के अंतर पर फेरे लेंगी। येलो लाइन दिल्ली के एक हिस्से को दूसरे हिस्से से जोड़ती है. अनुज दयाल ने कहा कि वीकेंड पर केवल वहीँ लोगो दिल्ली मेट्रो की सेवा लें जो आवश्यक सेवा से जुड़े हुए है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि ब्लू लाइन पर भी ट्रेन 15 मिनट के अंतराल पर फेरे लेंगी। बता दें अन्य बचे हुए सभी लाइन्स पर ट्रेनों का अंतराल 15 से 20 मिनट तक बढ़ सकता है. इसलिए यदि आप वीकेंड पर मेट्रो से ट्रेवल करने की सोच रहे है तो अपने रोज के समय में आधा घंटा एक्स्ट्रा जोड़ के घर से निकले।

यह भी पढ़ें :

Corona Update : देश में कोरोना का भयंकर विस्फोट, 24 घंटे में 58,097 नये केस, 534 की मौत

Grandma has Stained the Relationship : दादी ने किया रिश्ते को दागदार, फिरौती के लिए पौत्र को किया अगवा

Latest news