नई दिल्ली: ये दुनिया कितनी खूबसूरत है इसका अहसास तभी होता है जब हम अपनी आंखों से इस संसार को देखते हैं. जिनकी आंखें नहीं, उनके लिए पूरी दुनिया सिर्फ और सिर्फ अंधकारमय है. आज की दुनिया में ज्यादातर लोगों की आंखें कमजोर हैं, यहां तक की बच्चों की आंखों पर भी चश्मा चढ़ा है. जिस तरह इन दिनों हम चारों तरफ से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और मोबाइल से घिरे हैं उसे देखते हुए आने वाले दिनों में ये समस्या और विकराल रूप ले लेगी.

कमजोर नजर की समस्या से परेशान लोगों के लिए डॉ राहिल चौधरी एक उम्मीद की किरण बनकर आए हैं. डॉ राहिल चौधरी आई- 7 ग्रुप के कंसलटेंट और डायरेक्टर हैं जिन्होंने भारत में सबसे ज्यादा लेजर स्पेक्स रिमूवल ऑपरेशन किए हैं. सबसे ज्यादा सफल लेजर स्पेक्स रिमूवल ऑपरेशन करने के चलते डॉ. राहिल चौधरी का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में शामिल किया गया है. डॉ राहिल ने इस सफलता को लेकर कहा कि उनका रिकॉर्ड बनाने का कोई प्लान नहीं था लेकिन आखिर में उनके काम की गुणवत्ता थी कि देशभर से लोग उनके पास चश्मा हटाने हेतू लेजर ऑपरेशन के लिए आने लगे.

यही नहीं डॉ. राहिल चौधरी ही लेजर स्पेक्स रिमुवल के लिए देश में कोनटोरा विजन नाम की नई तकनीक को लेकर आए. ये तकनीक भारत के चुनिंदा आई इंस्टीट्यूट में इस्तेमाल की जाती है. लेजर स्पेक्स रिमूलव की इस लेटेस्ट टेकनोलॉजी की वजह से लगातार देशभर से लोग डॉ राहिल के पास अपनी आंखों का ईलाज कराने आ रहे हैं. कोनटोरा स्पेक्स रिमूवल टेकनोलॉजी की सबसे आधुनिक तकनीक है जिसका परिणाम पुरानी तकनीक जैसे लासिक और स्माइल से कहीं ज्यादा बेहतर है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर