Delhi Election Result 2020 Winner Full List: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना अपने अंतिम चरण पहुंच गए हैं. दिल्ली की सभी 70 सीटों के रूझान अब परिणाम में बदलना शुरू हो गए हैं. दिल्ली के दंगल में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत दर्ज हासिल की है. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबित आम आदमी पार्टी 63 सीटों पर निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं बीजेपी के खाते में 7 सीटें जाती दिख रही है. कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकामयाब रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जीत दर्ज कर ली है.

इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों का हाल बताने वाले हैं, जिससे आप पता लगा सकेंगे कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कौन जीत, कौन हारा, कौन आगे चल रहा है और कोन पीछे चल रहा है. मतदान यानी 8 फरवरी 2020 को आए सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया गया था. हालांकि बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत कई नेताओं ने दावा किया था कि एग्जिट पोल के परिणाम गलत साबित होंगे. लेकिन नतीजों को देखते हुए यह साफतौर पर कहा जा सकता है कि एक्जिट पोल काफी सटीक थे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जहां उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं बीजेपी नेता चुनाव परिणाम से निराश नजर आ रहे हैं. बीजेपी के कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली चुनाव जीतने पर बधाई दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यलय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया है.

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ा था. आम आदमी पार्टी ने चुनाव में बिजली, स्कूल और पानी जैसे जनता से जुड़े मुद्दों को अपने प्रचार का हिस्सा बनाया. केजरीवाल ने पांच साल में किए गए कामों पर लोगों से वोट मांगे थे. अब दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को ऐतिहासिक जनादेश देकर केजरीवाल के पिछले 5 वर्ष के काम पर अपनी मुहर लगा दी है. केजरीवाल दिल्ली की जनता का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं. वहीं बीजेपी एक बार फिर दिल्ली के लोगों का विश्वास जीतने में असफल साबित हुई है. वहीं कांग्रेस चुनाव परिणामों को देखकर निराश जरूर होगी. 2015 विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला था.

Delhi Elections 2020 Result: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के काम नहीं आया राष्ट्रवाद और शाहीन बाग !

Delhi Elections 2020 Result: दिल्ली विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2020 में आम आदमी पार्टी की आंधी में उड़ गई कांग्रेस और बीजेपी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App