नई दिल्ली: विवेक विहार इलाके से एक बुजुर्ग के साथ ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक युवती ने पहले बुजुर्ग को वाट्सएप कॉल किया उसके बाद अश्लील वीडियो बना ली और उस वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर हजारों रुपये ऐंठने लगे। इतना ही नहीं आरोपियों ने क्राइम ब्रांच व साइबर सेल का अधिकारी बनकर भी बुजुर्ग को डराया। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित अपने परिवार के साथ विवेक विहार में रहते हैं। बीते 20 अप्रैल को उनके फोन पर एक अंजान नंबर से वाट्सएप कॉल आई। उन्होंने जैसे ही वीडियो कॉल रिसीव किया उसी दौरान एक युवती अपने कपड़े उतार अश्लील हरकत करने लगी। जिसके बाद बुजुर्ग ने फोन काट दिया। आरोप है कि कुछ देर बाद अलग-अलग नंबरों से उनके पास धमकी वाले कॉल आने लगे। आरोपियों ने उनसे कहा कि उन्होंने उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर ली है। अगर वह उन्हें रकम नहीं देंगे, तो वह उस वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर उनको बदनाम कर देंगे।

बुजुर्ग बुरी तरह डर गए और कर दिए पैसे ट्रांसफर

आरोपियों ने बुज़ुर्ग को डराया कि युवती ने उसके खिलाफ अश्लील हरकत करवाने की शिकायत दर्ज करा दी है। बुजुर्ग बुरी तरह डर गए जिसके बाद आरोपियों के कहने पर उन्होंने शुरुआत में 12 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इतना ही नहीं, इसके बाद अगले दिन आरोपियों ने फिर से कॉल कर 23900 रुपयों की मांग की। इसेक बाद पीड़ित बुज़ुर्ग ने बेटी के अकाउंट से रुपये ट्रांसफर कर दिए।

इसके बाद आरोपी 31999 रुपयों की मांग करने लगे। बुजुर्ग समझ गए कि उनको ब्लैकमेल कर रुपये ठगे जा रहे हैं। बाद में उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। छानबीन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तफदीश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर