Thursday, August 11, 2022

कोरोना अपडेट : दिल्ली में 735 नए मामले, 3 की मौत

नई दिल्ली, देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. जहां राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 735 नए मामले सामने आये हैं. इस दौरान कुल 3 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है. वहीं 537 मरीज़ कोरोना से ठीक हुए हैं.

बता दें, बीते दिनों देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 795 नए मामले सामने आए थे. जहां कल कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 556 थी. हालांकि इस दौरान कोरोना से मौत का एक भी मामला दर्ज़ नहीं किया गया था. उससे पहले शुक्रवार को यह मामले 655 थे जहां दो लोगो की मौत भी दर्ज़ की गई थी. वर्तमान में बात करें तो दिल्ली में सक्रीय कोरोना मरीजों की संख्या कुल 2 हज़ार के पार जा चुकी है. बीते तीन दिनों से भी कोरोना मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा देखने को मिला है. जहां बीते तीन दिनों से कोरोना के मामले 600 के पार दर्ज़ किये जा रहे हैं. साथ ही देश में इस समय कई राज्यों में कोरोना ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है. इन राज्यों में इस समय महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

क्यों बढ़ रहे कोरोना मामले?

इस समय कोरोना की कम टेस्टिंग हो रही है. टेस्टिंग में आई गिरावट पर, एक अधिकारी ने बताया कि पहले के विपरीत, रेलवे स्टेशनों और बस टर्मिनलों पर यात्रियों का अनिवार्य कोरोना टेस्ट अब नहीं हो रहा है, इससे कोरोना के मामलों का कम पता चल पा रहा है. इस संबंध में अधिकारी ने आगे बताया कि “तीसरी लहर के दौरान, यात्रियों और उनके करीबी संपर्क में आने वाले लोगों को परीक्षण अभियान का एक प्रमुख हिस्सा बनाया गया था.” जहां अब, बीते शनिवार को देश में कई जगहों पर मानसून के आगमन के साथ, नागरिक निकाय ने भी सभी नागरिकों को मौसमी संक्रमण के समान लक्षणों के बारे में आगाह किया. ऐसे कोई भी लक्षण पाए जाने पर जल्द ही इलाज करवाने की सलाह दी गई है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

 

Latest news