नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने राजधानी में कोरोना की रोकथाम के लिए टेस्ट दोगुने करने का एलान किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है जिसको देखते हुए राजधानी में टेस्ट दोगुना करने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि राजधानी में रिकवरी दर 90 प्रतिशत से अधिक है. उन्होंने बताया कि दिल्ली हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते में दिल्ली में कोरोना टेस्ट दोगुने कर दिए जाएंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम अभी तक 20 हजार टेस्ट रोज कर रहे थे जिसे बढ़ाकर 40 हजार टेस्ट रोजाना किया जा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम जांच और आइसोलेट रणनीति पर काम करेंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के थोड़े केस बढ़े हैं, लेकिन अस्पतालों में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी है. सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा कि मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अच्छी बात यह है कि बीते 14 जुलाई से होम आइसोलेशन में एक भी मौत नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में 77 हजार से अधिक लोग घर पर रहकर ही ठीक हुए हैं. सीएम केजरीवाल के मुताबिक कोरोना से ठीक होने के बाद भी लोगों में ऑक्सीजन की कमी है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत है, ऐसे लोगों को घर पर ही ऑक्सीजन कंसट्रेटर किया जाएगा, जोकि पूरी तरह मुफ्त होगा. दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,544 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हो गई थी. यह पहली बार है जब एक महीने से ज्यादा समय में शहर में संक्रमण के 1,500 से अधिक मामले सामने आए.

school College in Unlock 4: अनलॉक-4 में स्कूल-कॉलेज खुलेगें या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया जवाब

Manohar Lal Khattar Corona Positive: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर