नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. त्योहारों के इस सीजन में बाजार भी पूरी तरह गुलजार हैं और लोग जमकर शॉपिंग के लिए निकल रहे हैं. पिछले दिनों दिल्ली के मशहूर सदर बाजार की तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें एक साथ हजारों लोग मार्केट में नजर आ रहे थे. सोशल डिस्टेंसिंग के अभाव में कोरोना तेजी से फैल रहा है. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3.92 लाख के पार हो गई है. इसके अलावा पॉजीटिविटी रेट जो कम होने लगा था वो बढ़कर 13 फीसदी तक पहुंच गया है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में रविवार को कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 3,92,370 तक पहुंच गए हैं. जिसमें 3,51,635 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में अबतक 47,25,318 सैंपलों की जांच की गई है. औसत के लिहाज से देखा जाए तो प्रति दस लाख आबादी पर 2.48 लाख जांच का आंकड़ा बनता है. राजधानी में लगातार पांचवे दिन 5000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जो काफी चिंताजनक है. रविवार को कोरोना के 5664 नए मामले देखने को मिले जबकि शनिवार को 5062 और शुक्रवार को 5891 मामले सामने आए थे. गुरुवार को भी नए कोरोना मरीजों की संख्या 5739 थी.

राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ साथ अब कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को 85 नए कंटेनमेंट जोन बढ़ने के साथ ही कुल कंटेनमेंट जोन 3359 हो गए हैं. सबसे ज्यादा साउथ और साउथ वेस्ट इलाके में कंटेनमेंट जोन हैं. हर दिन कोरोना से औसतन पचास लोगों की दिल्ली में मौत हो रही है. रविवार को 51 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई. वहीं शनिवार को 41, शुक्रवार को 47 और बुधवार को 40 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई थी.

Unlock 5 Guidelines: अनलॉक 5 को लेकर सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, जानिए क्या खुलेगा क्या नहीं?

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर