नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस विकराल रूप लेता जा रहा है. कोरोना की तीसरी लहर दिल्ली में साफ तौर पर देखी जा रही है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोविड-19 के 7278 नए मामले सामने आए हैं. यही नहीं पिछले 24 घंटों में 64 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर ये सूचना दी है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिल्ली में आने वाले दिनों में हालात और भी खराब हो सकते हैं लिहाजा लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वो कम से कम घर से बाहर निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सीएम केजरीवाल ने लोगों से कोरोना से सतर्क रहने और लगातार हाथ धोते रहने की अपील की है. कल की बात करें तो 24 घंटों में 6715 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जबकि 66 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था. 

बुधवार को भी राजधानी दिल्ली में कोरोना के 6000 से ज्यादा मामले देखने को मिले थे. सीएम केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई थी जिसमें दिल्ली में पटाखों की खरीद बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का भी फैसला लिया गया. आने वाले दिनों में त्योहारों का सीजन है लिहाजा लोग घर से बाहर निकलेंगे. इसके अलावा त्योहार के चलते बाजारों में भी काफी भीड़ है लिहाजा कोरोना के मामले और भी ज्यादा बढ़ने के चांस हैं. क्योंकि कोरोना की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बन पाई है इसलिए कोरोना अब भी उतना ही खतरनाक है इसलिए किसी भी तरह से इस बीमारी को हल्के में ना लें और पूरी एहतियात बरतें. 

Firecrackers Ban in Haryana: दिल्ली के बाद हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में भी लगा पटाखों पर प्रतिबंध

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर, चार महीने बाद पहली बार एक दिन में कोरोना से 66 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर