नई दिल्ली: त्योहारों के सीजन में राजधानी दिल्ली में कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों चिंताजनक हैं. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 6,715 नए मामले सामने आए हैं जबकि 66 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. आपको बताते चलें कि 27 जून जब दिल्ली में कोरोना अपने चरम पर था तब दिल्ली में कोरोना एक दिन में 66 लोगों की मौत हुई थी लेकिन चार महीने बाद एक बार फिर कोरोना के चलते 66 लोगों की मौत हुई है जो बताता है कि जून वाला कोरोना वेव फिर एक बार दिल्ली में आ गया है.

बुधवार की बात करें तो दिल्ली में बुधवार को 6,842 नए केस सामने आए थे. वहीं मंगलवार को 6,725 मामले दर्ज किए गए थे. यानी पैटर्न को समझने की कोशिश करें तो पिछले कुछ दिनों में हर दिन कोरोना के 6000 से ज्यादा मामले सामने आए. पिछले 12 दिनों के पैटर्न पर नजर डालें तो कोरोना से 516 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 4,16,653 केस हैं जबकि कुल 6769 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच सकारात्मक बात ये है कि पिछले 24 घंटों में 5289 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं.

दिल्ली सरकार के मुताबिक राजधानी में कुल 23,411 मरीज होम आइसोलेशन में है जबकि एक्टिव केस की बात करें तो 38,729 लोग अब भी कोरोना से लड़ रहे हैं. सरकार के मुताबिक कोरोना का रिकवरी रेट 89.08 फीसदी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मान रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है. क्योंकि आने वाले दिनों में देशभर में दिवाली का त्योहार आने वाला है जिसके चलते बाजारों में रौनक है इसलिए आने वाले कुछ दिन सरकार के लिए और ज्यादा चिंताजनक हैं. इनखबर के पाठकों से भी हम अपील करते हैं कि जितना कम हो सके उतना घर से बाहर निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

Firecrackers Banned In Delhi: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में पटाखों की बिक्री पर लगाया बैन

Delhi Corona Latest Update: दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में 6725 नए केस और 48 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर