नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजधानी में कोरोना की स्थिति को देखते हुए एक और प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, इस बार सूचित करने के लिए कि पिछले 24 घंटों में लगभग 25,000 कोरोना के मामले सामने आए हैं जबकि 161 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है और पॅाजिटिव दर 24 प्रतिशत तक बढ़ गई है. 

सीएम ने यह भी कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 100 से कम आईसीयू बेड बचे हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर की भी कमी है. इस बीच, उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुल 10,000 बेड हैं, जिनमें केंद्र सरकार द्वारा दिए गए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन बेडों में से 1,800 बेड वर्तमान में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने सुबह स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और गृह मंत्री अमित शाह से बात की और उन्हें सूचित किया कि दिल्ली को अस्पतालों की सख्त जरूरत है. अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं गंभीर कोविड मामलों के मद्देनजर 10,000 बेड के 7,000 आवंटित करने का अनुरोध करता हूं.”

Manmohan Singh Letter to PM on Corona : कोरोना से लड़ने के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी वैक्सीन को तेज करने का दिया सुझाव

JEE Main 2021 : कोरोना कहर के कारण जेईई मेन परीक्षा स्थगित, जल्द नई तरीख का होगा ऐलान