नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो 6725 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. एक तरफ जहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढोतरी हुई है वहीं दूसरी तरफ 48 लोगों की जान गई है. त्योहारों की सीजन में कोरोना के मामलों में लगातार बढोतरी सरकार और प्रशासन के लिए चिंता का विषय है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने टेस्टिंग भी बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 59540 टेस्ट हुए हैं.

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4,03,096 हो चुकी है. फिलहाल राजधानी दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 36375 है जो दिल्ली में कोरोना मरीजों की अबतक की सबसे बड़ी संख्या है. राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों के मौत का आंकड़ा बढ़कर 6652 हो गया है वहीं दिल्ली में कोरोना का डेथ रेट 1.65 फीसदी है. सांख्यिकी नजर से देखें तो कोरोना संक्रमण दर दिल्ली में 11.29 फीसदी हो चुकी है. इन सबके बीच अच्छी बात ये है कि दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट काफी बेहतर है.

दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 89.32 फीसदी है वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की दर 9.02 फीसदी है. दिल्ली में होम आइसोलेशन में कुल 21,521 मरीज हैं वहीं कंटेनमेंट जोन की बात करें तो उसकी संख्या भी बढ़कर 3453 हो चुकी है. राजधानी में अबतक कुल 48,21,523 कोरोना टेस्ट हुए हैं. आने वाले दिनों में दिवाली और छठ पूजा जैसे त्योहार हैं जिसमें लोग ना सिर्फ जमकर शॉपिंग करते हैं बल्कि एक दूसरे से मिलते जुलते भी हैं. ऐसे में आपको सर्तक रहने की जरूरत है. जितना हो सके घर से बाहर निकलने से बचें. सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना को लेकर खतरे की घंटी, हर रोज दर्ज हो रहे 5 हजार से ज्यादा केस

Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर कोरोना के चलते मेंहदी लगवाने नहीं निकल पा रहीं तो यहां देखें मेहंदी के खूबसूरत डिजाइन और खुद घर में करें ट्राई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर