Monday, October 3, 2022

दिल्ली में हुआ कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 1094 मामले

नई दिल्ली, दिल्ली में कोरोना की भयावह रफ्तार अब चिंता में डालने वाली है. पिछले कई दिनों से राजधानी में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है.अब एक बार फिर राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 1094 मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान दो लोगों की मौत भी हुई है. संक्रमण दर भी चार फीसदी से ऊपर बना हुआ है, फिलहाल, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 4.82% दर्ज हुआ है.

ग़ाज़ियाबाद के स्कूलों में कोरोना का कहर

दिल्‍ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी कड़ी में, ग़ाज़ियाबाद के स्कूलों में छात्रों के संक्रमित पाए जाने की खबर सामने आ रही है. 24 घंटे में ग़ाज़ियाबाद में कोरोना के 46 मामले सामने आये हैं, जिसके साथ ही यहाँ, कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 207 हो गई है.

दिल्ली में कार में सफर करने वाले लोगों को राहत

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में सार्वजिनक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया, इस आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वाले लोगों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. हालांकि सरकार ने अपने इस आदेश में प्राइवेट कार से यात्रा करने वाले लोगों को इससे राहत दी है. सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जो व्यक्ति अकेले अपनी प्राइवेट कार में यात्रा कर रहा है उस पर मास्क नहीं लगाने पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोगों में था ओमिक्रॉन

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी हुए आंकड़े इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि देश में एक बार फिर कोरोना महामारी की वापसी हो गई है. बुधवार को देश में कोरोना के 2000 नए केस आए, इस कड़ी में राजधानी दिल्ली में कोरोना केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद बुधवार को अरविंद केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. वहीं, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में जनवरी से मार्च तक कोविड 19 से मरने वालों के 97 प्रतिशत सैंपल्स में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट था.

 

पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू कश्मीर में क्यों रची गई आतंकी साजिश, DGP दिलबाग सिंह ने बताई वजह

Latest news